नई दिल्ली: 80 के दशक में हर किसी की शान बनी रॉयल एनफील्ड बुलेट आज भी लोगों के दिलों में राज कर रही है। इस कंपनी की बुलेट को खरीदने के बाद यह रॉयल लुक देती है, जिसके चलते लोग इसे खरीदना ज्यादा पसंद करते है। लोगों की बढ़ती पसंद को देखते हुए कपंनी ने इसके फीचर्स मे कई बड़े बदलाव किए है। जिसके चलते इसकी कीमत में भी बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। एक समय ऐसा भी था जब इस Royal Enfield बाइक काफी कम कीमत के साथ बिका करती थी।

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है जिसमें 80 के दशक की Royal Enfield Bullet 350 का लुक देखने को मिल रहा है यह बाइक जिसे सन 1986 में इसे राजसी घरों में देखा जाता था। आप बता सकते है कि उस समय इस बाइक की कीमत क्या हो सकती थी?

दरअसल, सोशल मीडिया पर 1986 में खरीदी गई एक रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 (Royal Enfield Bullet 350) के साथ उसका बिल भी काफी वायरल हो रहा है. इस बिल में बाइक की कीमत देखकर हर कोई हैरान है। इस बिल में बाइक की ऑन रोड कीमत सिर्फ 18,700 रुपये थी। यह बिल 36 साल पुराना सन् 1986 का है,. रॉयल एनफील्ड Bullet 350 Standard मॉडल का वायरल बिल संदीप ऑटो कंपनी द्वारा जारी किया गया था जो झारखंड में स्थित है।

रॉयल एनफील्ड के बारे में शायद ही बहुतकम लोगों को पता होगा कि रॉयल एनफील्ड बुलेट को 1986 में सिर्फ एनफील्ड बुलेट के नाम से जाना जाता था। उस समय भी यह मोटरसाइकिल अपनी दमदार क्वालिटी के साथ अपनी विश्वसनीयता के लिए जानी जाती थी और इसका इस्तेमाल भारतीय सेना द्वारा सीमावर्ती क्षेत्रों में गश्त के लिए किया जाता था।

Royal Enfield Bullet कंपनी के पोर्टफोलियो में सबसे पुरानी बाइक्स में से एक है. फैल रही खबरो के मुताबिक कंपनी जल्द ही भारत में 650cc इंजन वाली एक नई बुलेट लॉन्च करने की योजना बना रही है। अभी तक, रॉयल एनफील्ड बुलेट सिर्फ 350cc और 500cc इंजन विकल्पों के साथ पेश की जा रही थी।