नई दिल्लीः अगर आपके पास कोई काम नहीं तो फिर टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. अब देशभर में बेरोजगारी को खत्म करने के लिए सरकारी वा गैरसरकारी संस्थाओं की ओर से तमाम ऐसी स्कीम चलाई जा रही हैं, जिससे आप मालामाल होने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं. इसके लिए जरूरी है कि आप नई-नई स्कीम्स से जुड़े और पैसा कमाने की चिंता खत्म करें.

अब देश का सबसे बड़ा और सरकारी बैंक एसबीआई अकाउंट होल्डर्स के दिलों पर राज कर रहा है. जिसे जानना जरूरी है. एसबीआई अब एक ऐसी स्कीम लेकर आया है. जिससे जुड़कर आप घर बैठे एक नौकरी की बराबर आमदनी आराम से कर सकते हैं. अगर आपने एसबीआई के ऑफर को इग्नोर किया तो फिर पछतावा करना होगा.

दरअसल एसबीआई अब देश के सभी राज्यों के हर जिले में अपनी एटीएम सेवा बढ़ाने का संकल्प ले चुका है. जो बड़े-बड़े कदम उठा रहा है. बैंक की ओर से एटीएम के लिए फ्रेंचाइजी बांटने का काम किया जा रहा है. जिसका फायदा आप बहुत आराम से उठा सकते है. अगर आपने इसमें देरी की तो फिर समझो हाथ से मौका निकल जाएगा, जो बार-बार नहीं आएगा.

अगर आपको एसबीआई के एटीएम की फ्रेंचाइजी मिल जाती है. तो फिर हर महीना 60,000 रुपये की इनकम आराम से होगी. इसलिए जरूरी है कि आप एटीएम की फ्रेंचाइजी के लिए कुछ जरूरी बातों को ध्यान से जान लें. जिसके लिए कई शर्तों को जानना होगा.

फ्रेंचाइजी के लिए जरूरी बातें

अगर आप एटीएम की फ्रेंचाइजी प्राप्त करना चाहते हैं तो कुछ जरूरी बातों को जानना होगा. इसमें सबसे पहले तो आपके पास 50-80 वर्ग फीट जमीन का होना आवश्यक है. इसकी दूरी दूसरे एटीएम से न्यूनतम 100 मीटर की दूरी पर होना जरूरी है. यह स्थान भूतल पर होना चाहिए और अच्छी दृश्यता होना जरूरी है. इसके साथ ही एक किलोवाट बिजली कनेक्शन के साथ ही 24 घंटे बिजली आपूर्ति भी होना आवश्यक है.