Thursday, February 9, 2023
HomeBusinessनए साल पर 52 हजार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भर्ती का तोहफा, ...

नए साल पर 52 हजार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भर्ती का तोहफा, नोटिफिकेशन इस दिन होगा जारी

Vacant Anganwadi Posts:  सरकार लोगों के लिए तरह तरह के नौकरी लेकर आ रही है. अभी ये मौका लाया गया है उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए. जी हाँ नए दाल के मौके पर यूपी की सरकार ने एक बड़ी वैकेंसी लायी है. दरअसल इस बार नए साल के मौके पर एक दो नहीं बल्कि 52,000 ग्रामीण महिलाओं को नौकरी देने की तैयारी चल रही है. जी हां आप आप बिलुल सही पढ़ा 52,000 ग्रामीण महिलाओं को. ये नोटिफिकेशन बहुत जल्द ही ऑफिसियल अनाउंस भी होने वाला है. अगर आप भी एक महिला है और पढ़ी लिखी है तो फिर आप भी इसमें अप्लाई कर सकती है.

वैकेंसी

यूपी के अधिकारी के द्वारा जानकारी देने के हिसाब से उत्तर प्रदेश में अभी के टाइम पर करीब 2 लाख पद आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए रखा गया है. इन 2 लाख में से करीब 52 हजार पद रिटायरमेंट या किसी और कारण के वजह से खाली है. इन सब के साथ साथ कई लोगो ने नौकरी छोड़ दी है जिसके वजह से भी पद खाली है. ऐसे में इन सभी पदों की भर्ती के लिए अब यूपी में जल्द ही आगनबाड़ी के काम के लिए घोषणा की जाने वाली है.

योग्यता

आपको जानकर आष्चर्य होगा कि जो भर्ती अब होने वाली है इससे पहले जो भर्ती कि गयी थी वो साल 2012 में हुई थी. यानी 2012 से लेकर 2023 तक. यानी 11 साल से यूपी में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के पद पर भर्ती नहीं की गयी है. योग्यता की बात करिए तो इस बार से पहले यानी की साल 2012 में आगनबाड़ी में भर्ती की शैक्षिक योग्यता हाईस्कूल थी. लेकिन इस योग्यता को हटा दिया गया है और पिछले साल संशोधन के हिसाब से अगर देखा जाए तो अब आगनबाड़ी के जॉब के लिए आपका इंटर पास होना बहुत जरुरी है.

वैकेंसी

कहा जा रहा है की आंगबाड़ी के लिए एक बाल विकास पुष्टाहार की हिसाब से टोटल सुपरवाइजर की 3500 पदों पर भर्ती की जाएगी. यानी अब आपके लिए यूपी में सरकारी जॉब पाने का अच्छा मौका है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments