आज के समय में अगर आप भी घर बैठे अच्छी कमाई करना चाहते है, तो इसके लिए आपको कही जाने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे ही रातों रात लाखों की कमाई कर सकते है। ये सुनके थोड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन ये सच है। अब आप घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते है। अगर आपके पास या आपके घर के किसी कोने में पुराने सिक्के और नोट रखे है, तो आप उसे बेच कर काफी अच्छी कीमत पा सकते है। बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्हें ऐसे सिक्के और नोटों का कलेक्शन करना काफी पसंद होता है। अगर आप भी इनमे से ही कोई एक है, तो ये खबर आपके लिए काफी फायदेमंद होने वाल है। क्योंकि आज के समय में ऐसे पुराने सिक्के और नोटों को बेचने के लिए काफी सारे ऑनलाइन वेबसाइट है, जहा पर आप अपने पुराने सिक्के को खरीद या बेच सकते है।

1 रुपए सिक्के की वैल्यू

अभी के समय में इंटरनेशनल मार्केट में पुराने सिक्के और नोटों की काफी ज्यादा डिमांड बढ़ रही है। जहां पर आप अपने पुराने डिमांडेड सिक्के और नोटों को काफी अच्छे दामों में बेच सकते है। अगर आपके पास ये कीमती पुराना 1 रुपए का सिक्का है, तो आपकी किस्मत बदल सकती है। इस 1 रुपए के सिक्के से आप लाखों रुपए कमा सकते है। अगर आपके पास भी यह पुराना 1 रुपए का सिक्का है, जिस पर 786 अंक लिखा हुआ हैं। तो यह सिक्का आपको इंटरनेशनल मार्केट में लाखों-करोड़ों तक की कमाई करा सकता है। मात्र 1 रुपए का ये सिक्का जिसको बेचकर आप अपनी किस्मत बदल सकते हैं। मगर इस बात का ध्यान रखना जरूरी है की इस सिक्के पर 786 अंक लिखा होना ही चाहिए। अगर आपके पास भी ये एक रुपए का पुराना सिक्का है, जिसपर 786 अंक लिखा है, तो आप इस सिक्के को ऑनलाइन वेबसाइट से बेच कर अच्छी रकम कमा सकते है।

कहा से करे 1 रुपए सिक्के को सेल

अगर आपके पास भी ये पुराना कीमती 1 रुपए का सिक्का है, जिस पर 786 अंक लिखा हुआ है। तो आप इसे ऑनलाइन वेबसाइट ebay.com या फिर coinbazzar.com पर जाकर बेच सकते है। इसके लिए आपको ऑनलाइन वेबसाइट पर खुद को विक्रेता के रूप में रजिस्टर्ड करवाना होगा। उसके बाद आप अपने इस खास 1 रुपए के सिक्के की तस्वीर को दोनों साइड से यहां अपलोड कर दे। इसके बाद आप के सिक्के की तस्वीर लोगों के नजरों में आने लगेगी और जिससे भी ये सिक्का खरीदना होगा वो खुद आपसे संपर्क कर लेगा। उसके बाद आप उस ग्राहक से बात करके उस सिक्के की कीमत तय कर सकते हैं।

Latest News