Rupay Credit Cards On UPI 2022: अगर आप गूगल पे,फोन पे, पेटीएम, अमेज़न पे एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक बड़ी खबर है. NPCI के इस नए नियम से आपको ज्यादा कैशबैक मिलेगा. आपको बता दें कि Rupay Credit Cards का इस्तेमाल करके आपको अलग-अलग कैशबैक का लाभ प्राप्त होगा.

RBI का नया नियम

आरबीआई के क्रेडिट कार्ड यूपीआई पेमेंट से जुड़े इस नए नियम के अनुसार रूपए क्रेडिट कार्ड और यूपीआई की मदद से अगर आप ₹20000 का लेनदेन करते हैं तो आपको अलग से ट्रांजैक्शन फीस नहीं देनी पड़ेगी. इसके साथ ही आपको बता दें कि क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके किए गए ट्रांजैक्शन की मदद से आप यदि बिल पेमेंट करते हैं या पैसे ट्रांसफर करते हैं तो आपको अलग से कैशबैक भी मिलेगा. इतना ही नहीं आप यूपीआई की मदद से आप अपने क्रेडिट कार्ड का बिल भी भर सकते हैं.

यूपीआई पर रूपए क्रेडिट कार्ड का लाभ किन्हे मिलेगा

इस नई सुविधा का लाभ BHIM ऐप और कुछ बैंक के यूजर्स इसका लाभ उठा पाएंगे. जिसमें पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और इंडियन बैंक के ग्राहक ही शामिल हैं. आपको बता दें कि इन बैंकों के ग्राहक 20 सितंबर 2022 को NCPI के दिशा निर्देश के अनुसार भीम ऐप के साथ रूपए क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर पाएंगे.

व्यापारियों के लिए निर्देश

यूपीआई पर रूपए क्रेडिट कार्ड के अंतर्गत आरबीआई ने व्यापारियों के लिए लेनदेन की सीमा ₹100000 निर्धारित की है. इतना ही नहीं बिना साक्ष्य व्यापारी रोज ₹20000 की लेनदेन कर सकते हैं. व्यापारी यह लाभ यूपीआई और BHIM ऐप के माध्यम से कर पाएंगे.