Sell Old Notes: लगातार हमारा देश तरक्की की ओर बढ़ रहा है. नए-नए टेक्नोलॉजी हमारे देश में पेश हो रही हैं. जमाना इतना एडवांस, स्मार्ट और डिजिटल हो गया है की अब हर काम घर बैठे बैठे आराम से हो जाता है. चाहे वो कोई बिल पे करना हो या फिर शॉपिंग करना, अब सब कुछ घर बैठे बैठे बड़े ही आराम से हो जाता है, लेकिन अब आप सोच रहे होंगे शॉपिंग करने के लिए, रिचार्ज करने के लिए या अन्य जगह पैसे खर्च करने के लिए पैसों की जरूरत तो पड़ती ही है और इस एडवांस और डिजिटल जमाने में पैसा कमाना भी अब मुश्किल नहीं रहा. जी हां दोस्तों जिस तरह से आप डिजिटल पेमेंट करते हैं ठीक उसी तरह से अब आप डिजिटल पैसा भी घर बैठे बैठे आराम से कमा सकते हैं. इस खबर में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप घर बैठे बैठे पुराने नोटों को बेचकर करोड़पति बन सकते हैं.

अगर आपके पास भी ₹10, ₹20, ₹50, या ₹100 का यह वाला नोट है जिसमें यह खासियत है तो जल्दी से इसे बेच डालिए और रातों-रात बन जाइए मालामाल. चलिए आपको पूरे विस्तार से बता देते हैं की इन 10, 20, 50 या ₹100 रूपये के नोट में क्या खासियत होनी चाहिए और आप इसे कहां और कैसे बेच सकते है.

नोटों में क्या होनी चाहिए खासियत

अगर आपके पास भी 10, 20, 50 या ₹100 रूपये के नोट रखे हैं तो जल्दी से उस पर चेक करिए कि उसके सीरियल नंबर पर 786 लिखा हुआ है, अगर आपके पास भी 786 नंबर वाला 10, 20, 50 या ₹100 रूपये का नोट है तो समझ लीजिए आपकी किस्मत का सितारा चमक चुका है और आप इस नोट को बेचकर रातों रात मालामाल बन जाएंगे.

जी हां दोस्तों अगर आपके पास भी ऐसा कोई नोट है जिसका सीरियल नंबर 786 हैं तो आपको इसके बदले लाखों रुपए मिलने वाले हैं, क्योंकि आपको बता दे एक तो इंटरनेशनल मार्केट में पुराने नोटों की कीमत काफी ज्यादा है और इंटरनेशनल मार्केट में ऐसे नोटों की नीलामी होती है जिस पर 786 नंबर लिखा होता है क्योंकि मुस्लिम समाज में इस नंबर को काफी शुभ और पवित्र साथी साथ लक्की भी माना जाता है इसलिए इसकी कीमत काफी दी जाती है.

कैसे और कहां बेचे नोट

अगर आपके पास भी यह नोट है जिनमें ऊपर दी गई हुई खासियत है तो आप इसे ऑनलाइन वेबसाइट Ebay या फिर Coinbazar पर बेच सकते है.

सबसे पहले इन दोनों वेबसाइट में से किसी एक वेबसाइट पर आपको विजिट करना होगा, उसके बाद आपको इस पर रजिस्ट्रेशन करना होगा सेलर के तौर पर, फिर आपको अपने नोट की फोटो वहां अपलोड करनी होगी, जिस भी व्यक्ति को आपसे नोट खरीदना होगा वह डायरेक्ट आपसे कांटेक्ट करेगा और आपके नोट की कीमत 3 से 5 लाख रुपए देगा.