Friday, February 3, 2023
HomeEntertainmentFemina Miss India-2022: परिवार के खिलाफ जाकर इस ब्यूटी क्वीन ने किया...

Femina Miss India-2022: परिवार के खिलाफ जाकर इस ब्यूटी क्वीन ने किया ऐसा काम पोस्टर देखकर मां हो गई हैरान!

नई दिल्ली। हर मां-बाप का सपना होता है कि उनके बच्चे उन्ही के रास्ते पर चलकर एक बेहतर जिंदगी जीएं, और उनके सपनों को साकार करें। लेकिन जब बच्चे ऐसा नही कर पाते तो उनका सपना टूट जाता है, लेकिन इन मां बाप के साथ उल्टा ही हुआ। हम यहां बात कर रहे है फेमिना मिस इंडिया-2022 फर्स्ट रनर अप रही राजस्थान की रूबल शेखावत की, जिन्होनें माता पिता के खिलाफ जाकर ऐसा मुकाम हासिल किया है उनके परिवार वाले ही नही राजस्थान के लोग भी गर्व से फूले नही समा रहे है।

ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने वाली रूबल शेखावत के लिए यह सफर तय करना आसान नहीं था। क्योकि उनके पैरेन्ट्स का सपना था कि वो आर्मी अफसर बनें, लेकिन रूबल ने उनके विरोध जाकर मॉडलिंग का फील्ड चुना। उनका लगाव मॉडलिंग की तरफ ज्यादा था। और अभी हाल ही मुंबई में आयोजित हुई ‘फेमिना मिस इंडिया-2022’ का ताज अपने सिर ले लिया।  आइए जानते हैं उनके मॉडलिंग में आने का सफऱ

रूबल शेखावत आर्मी परिवार से ताल्लुक रखती है उनके पिता आर्मी अफसर थे। ऐसे में उनके पैरेंट्स चाहते थे कि बेटी रूबल भी आर्मी ज्वाइन करें। उनके मॉडलिंग करियर को लेकर उनकी फैमली भी उनके खिलाफ थी।

स्कूल के प्रोग्राम से बदल गई सोच

रूबल जब आर्मी स्कूल में पढ़ती थी। उस दौरान उन्होंने मिस एपीएस का टाइटल जीता था। जिसके बाद से उनके सपने मॉडलिंग की ओर बढ़ने लगे। लेकिन आर्मी में जाने की तैयारी के बीच में जब उन्हें मिस राजस्थान प्रतियोगिता के बारे में पता चला तो उन्होंने इसमें हिस्सा लिया लेकिन सफलता नही पा सकी। इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग के फील्ड में करियर बनाने के बारे में सोचा।

पापा-मम्मी से छुपकर शूट में जाती थी

रूबल ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि फैमली के कहने पर वो आर्मी में जाने के लिए सीडीएस की तैयारी कर रही थीं। लेकिन इसके बीच मॉडलिंग के लिए अपने मम्मी पापा से छुपकर शूट करने भी जाती थीं। हालांकि इस दौरान उनकी बहनें उन्हें सपोर्ट करती थीं।

फैमली को समझाना थोड़ा मुश्किल था

रूबल ने बताया कि उनकी फैमली को समझाना शुरू-शुरू में थोड़ा मुश्किल था। लेकिन धीरे-धीरे मेरा परिवार भी इस बात को मान गया और मुझे सपोर्ट करने लगे। उनके अनुसार, उनकी मां ने जब पहली बार उनका पोस्टर देखा था तो उसकी फोटो क्लिक कर उन्होंने स्टेट्स लगाया था।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments