Nokia 6600 5G Smartphone: नोकिया एक ऐसी पुरानी विश्वास कंपनी है जो आज से नहीं बल्कि कई सालों से अपने ग्राहकों का विश्वास जीतती आ रही है. एक समय ऐसा भी था जब नोकिया के फोन ही सबसे ज्यादा बिकने वाले फोन थे लेकिन जैसे जैसे समय बीतता गया वैसे वैसे मार्केट में नए नए स्मार्टफोन लॉन्च होते गए.

इस एडवांस भरे जमाने में नोकिया भी पीछे नहीं हटा नोकिया ने भी कई सारे नए-नए एडवांस और स्मार्ट फीचर्स वाले फोन लाकर अन्य कंपनियों को बराबर की टक्कर दी. वहीं आज भी अगर नोकिया का कोई भी नया फोन लॉन्च होता है तो सबकी निगाहें नोकिया के नए फोन पर टिक जाती हैं.

इस खबर में हम बात कर रहे हैं नोकिया के नए फोन Nokia 6600 5G स्मार्टफोन की. इस फोन में कंपनी द्वारा धांसू फीचर्स, ब्यूटीफुल लुक और दमदार पावरफुल बैटरी दी गई है जो ग्राहकों को लुभाने का काम कर रही है. चलिए विस्तार से आपको बताते हैं नोकिया के इस नए हैंडसेट में क्या-क्या फीचर्स और कैमरा स्पेसिफिकेशन क्या है.

Nokia 6600 5G स्मार्टफोन कैमरा स्पेसिफिकेशन

आपको बता दें Nokia 6600 5G फ़ोन में ड्यूल कैमरा (Dual Camera) सेटअप दिया गया है. 64 मेगापिक्सेल का प्राइमरी कैमरा + 20 मेगापिक्सेल का सेकेंडरी कैमरा. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए नोकिया ने इसमें 24 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा दिया है.

Nokia 6600 5G में पावरफुल बैटरी

Nokia 6600 5G स्मार्टफोन की बैटरी के बारे में बात करें तो इस फोन में 7000mAh की दमदार और पावरफुल बैटरी दी गई है जो कि फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है. इसी के साथ साथ अदर कनेक्टिविटी के लिए वाईफाई, ब्लूटूथ, मोड, पावर सेविंग मोड, जीपीआरएस इत्यादि जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

Nokia 6600 5G स्मार्टफोन Display Specification

इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले स्पेसिफिकेशन की बता करें तो इसमें 6.8 इंच का फुल एचडी AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. इसी के साथ साथ डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए इसमें गोरिल्ला ग्लास 7 दिया गया है. नोकिया का ये फोन Android 13 सिस्टम पर काम करेगा.

नोकिया के इस नए फोन के स्टोरेज की बात करें तो ये फोन आपको 6/8 GB RAM और 128/256 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ उपलब्ध मिलेगा.

फिलहाल अभी आधिकारिक तौर पर नोकिया के इस फोन की लॉन्चिंग का ऐलान नहीं किया गया है अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही इसकी लॉन्चिंग कंपनी द्वारा कर दी जाएगी और उसके बाद ही इसकी कीमतों का खुलासा किया जाएगा.