नई दिल्ली, Samsung Galaxy S22 Price Cut: सैमसंग अब आए दिन अपने नए नए स्मार्टफोन लॉन्च कर के पूरी मार्केट में अन्य मोबाइल कंपनियों के होश उड़ा रही है. फिलहाल सैमसंग की S23 सीरीज वाले स्मार्टफोन काफी चर्चा में बने हुए है. Samsung Galaxy S23 Series को भारतीय बाजार में उतारने का फैसला हो चुका है जिसके बाद से इन फोन की प्री बुकिंग भी काफी तेजी से चल रही है.

Samsung S23 Series ने अपने Galaxy S23, Galaxy S23 Plus और Galaxy S23 Ultra स्मार्टफोन की सेल को 17 फरवरी से ओपन सेल करने की घोषणा कर डाली है. जहां एक और सैमसंग के इन फोन की प्री बुकिंग तेज़ी से हो रही है तो वहीं दूसरी ओर इस सीरीज की बिक्री होने से पहले ही Samsung Galaxy S22 की कीमत में भारी कटौती देखने को मिली है. आइए जानते है विस्तार से Samsung Galaxy S22 की कीमत में कितनी कटौती की गई है और इस हैंडसेट में क्या-क्या फीचर्स और स्पेसिफिकेशन है.

* Samsung Galaxy S22 की कीमत में कटौती

आपको बता दे Samsung Galaxy S23 सीरीज की बिक्री होने से पहले ही अब Samsung Galaxy S22 की कीमत में कटौती कर दी गई है. इस हैंडसेट की कीमत में प्राइस कट ऑफ दूसरी बार किया गया है. सबसे पहले इस हैंडसेट में कट ऑफ नवंबर 2022 में सैमसंग ने 128 जीबी स्टोरेज वाले गैलेक्सी एस22 की कीमत में किया था जो की 10,000 रुपये की कटौती थी, जिसके बाद ये फोन 62,999 रुपरये में मिल रहा थे और अब एक बार फिर से इस हैंडसेट के दाम 5000 रुपये कम कर दिए गए है. यानी अब मौजूदा दाम इस हैंडसेट के 57,999 रुपए है. ये Cut Off प्राइस सभी कलर ऑप्शंस पर दिया गया है.

* Samsung Galaxy S22 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Samsung Galaxy S22 के फीचर्स की बता करें तो इसमें 3700mAh की दमदार बैटरी दी गई है. जो की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है. कैमरा की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. 50 MP का प्राइमरी कैमरा, 12 MP अल्ट्रा-वाइड सेसंर और 10 MP टेलिफोटो सेंसर दिया गया है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इसी के साथ साथ और भी कई अन्य एडवांस फीचर्स दिए गए है.