Vivo Smartphone: भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक जबरदस्त फीचर वाली चाइनीस फोन कंपनियां मौजूद है. आए दिन सभी चाइनीज कंपनियां एक दूसरे को कड़ी टक्कर देती हुई नजर आती रहती है. ग्राहकों की डिमांड को समझते हुए सभी मोबाइल कंपनियां अपने फोन में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ-साथ बेहतरीन कैमरा क्वालिटी भी देकर ग्राहकों को लुभाने की कोशिश करती रहती हैं.

जहां एक ओर एक से बढ़कर एक चाइनीज स्मार्टफोन भारतीय बाजार में मौजूद है तो वहीं दूसरी ओर विवो (Vivo) अपने नए नए हैंडसेट लाकर सभी अन्य फोन कंपनियों के पसीने निकालती रहती है.

विवो एक ऐसा फोन है जिसे ज्यादातर युवा उसकी कैमरा क्वालिटी को देखते ही लेना पसंद करते हैं. Vivo के कैमरे इतने जबरदस्त होते हैं कि लोग उन्हें देखकर ही लेने का मन बना लेते हैं. एक बार फिर सभी अन्य फोन कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए Vivo ने अपना एक नया हैंडसेट लॉन्च कर डाला है, जिसमें आपको दमदार और पावरफुल बैटरी के साथ साथ मिलेगा धांसू कैमरा.

इस खबर में हम बात कर रहे है Vivo के 5G Smartphone Vivo IQOO 11 की, इस फोन में आपको कई सारे बेहतरीन फीचर्स और स्पेसिफिकेशन मिलने वाले हैं. आइए आपको खबर में पूरे विस्तार से बताते हैं कि इस विवो के नए हैंडसेट में यानी Vivo IQOO 11 में क्या-क्या फीचर्स और स्पेसिफिकेशन उपलब्ध मिलने वाले हैं.

Vivo IQOO 11 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

सबसे पहले आपको vivo के इस फोन के कैमरा स्पेसिफिकेशन के बारे में बता देते हैं. इसमें आपको थ्री कैमरा सेटअप मिलने वाला है. प्राइमरी कैमरा विवो के इस फोन में 50 मेगापिक्सल का होगा, बाकी के दो कैमरे 13 मेगापिक्सल + 8 मेगापिक्सल का दिया गया है. वही बात अगर सेल्फी और वीडियो कॉलिंग कैमरा की करें तो इसमें आपको 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा.

इस फोन की डिस्प्ले की बात करें तो इसमें आपको 6.78 की फुल एचडी डिस्प्ले मिलेगी. प्रोसेसर की बात करें तो यह फोन एंड्राइड 13 पर काम करेगा. एक खास बात इस स्मार्टफोन की यह है कि विवो ने अपने ग्राहकों की बजट का ख्याल रखते हुए इस फोन को अलग-अलग इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया है. इसमें आपको 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज, 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज, 12GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज, 16GB रैम और 512GB इंटरनल स्टोरेज मिलेगा. सभी वेरिएंट की कीमत भी अलग-अलग होगी.

Vivo IQOO 11 5G Smartphone की कीमत

कीमत की बात करें तो अभी कीमतों को लेकर कोई खुलासा नहीं हुआ है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि फोन की शुरुआती कीमत ₹28,000 रूपये से शुरू हो सकती है, कंपनी इसे बहुत जल्द ही भारतीय बाजार में उतारने वाली है.