हमारे देश के प्रसिद्ध और बहुत बड़े उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और रिलायंस फाउंडेशन की चीफ नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी कुछ दिनों के बाद राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंधने वाले हैं।

अभी दोनों का प्री-वेडिंग फंक्शन शुरू होने वाला है, जिसके ठीक पहले अनंत अंबानी ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अपने बड़े भाई आकाश अंबानी को ‘राम’ जैसा भाई बताया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में अनंत अंबानी ने कहा कि उनको अपने पिता और चाचा अनिल अंबानी के बीच हुए बंटवारे के झगड़ों जैसा डर नहीं है, क्योंकि उनका बड़ा भाई आकाश बिल्कुल राम के जैसे है।

गौरतलब है कि रिलायंस परिवार की पिछली पीढ़ी मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी में बंटवारे के कारण काफी बड़ा झगड़ा हुआ था और दोनों के झगडे़ में मां कोकिलाबेन को बीच-बचाव करना पड़ा था। जिसके बाद रिलायंस बिजनेस का बंटवारा हो गया था और मुकेश अंबानी को रिलायंस इंडस्ट्रीज की कमान मिली मिल गई थी, तो वहीं अनिल अंबानी को रिलायंस टेलीकम्युनिकेशंस और रिलायंस कैपिटल जैसे बिजनेस संभालने के लिए दिए गए थे।

वनतारा’ को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं अनंत अंबानी

बता दें कि अनंत अंबानी अपनी शादी के अलावा अपने ड्रीम प्रोजेक्ट ‘वनतारा’ को लेकर भी काफी चर्चा में हैं। ये ‘वनतारा’ रिलायंस इंडस्ट्रीज की जामनगर रिफाइनरी कॉम्प्लेक्स में बना एक वर्ल्ड क्लास एनिमल शेल्टर है, जिसको जानवरों के लिए बनाया गया है। इसको 3000 एकड़ की जमीन में फैले ग्रीन बेल्ट में डेवलप किया गया है।

आपको बता दें कि वनतारा दुनिया के सबसे बड़े एनिमल रेस्क्यू और रिहैबिलिटेशन सेंटर में से एक है, जिसमें दुनियाभर के घायल या चोटिल जानवरों को लाया जाएगा है। उनका यहां पर इलाज और देखभाल होती है।
यहां पर जानवरों को जंगल जैसा माहौल देने का प्रबंध है, इसलिए यहां पर हरी-भरी जमीन के साथ-साथ नेचुरल वॉटर बॉडीज का भी ध्यान रखा गया है और अभी इस सेंटर पर करीब 2,000 रेस्क्यू जानवर मौजूद हैं।