नेपाल के बल्लेबाज दीपेन्द्र सिंह ऐरी ने बीते शनिवार यानि की 13 अप्रैल को विश्व क्रिकेट में तहलका मचा दिया था। उन्होंने कतर के खिलाफ एसीसी मेंस टी20 इंटरनेशनल प्रीमियर लीग कप में अपने बल्लेबाजी से गदर मचा दिया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दीपेन्द्र ने 6 गेंद पर 6 छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया था। दीपेन्द्र टी20 इंटरनेशनल में यह उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज हैं।

इस उपलब्धि को पहले हासिल करने वाले भारत के युवराज सिंह और वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड हैं। लेकिन दीपेन्द्र के इस कारनामे ने उनके फैंस की संख्या को बढ़ा दिया है।

300 से ज्यादा स्ट्राइक रेट से रन बनाए रन
नेपाल की टीम ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का दांव जीत लिया था। उन्होंने 20 ओवर में 7 विकेट पर 210 रन बना लिए थे। उसके लिए दीपेन्द्र सिंह 21 गेंदों पर 64 रनों को बनाकर नॉटआउट रहे थे। उन्होंने अपनी पारी की शुरुवात में ही 3 चौके और 7 छक्के लगाए थे। दीपेन्द्र ने 304.76 की स्ट्राइक रेट से ये रन बनाए थे। उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज आसिफ शेख ने 41 गेंदों पर 52 और कुशल मल्ला ने 18 गेंद पर 35 रन बनाए थे।

युवराज और पोलार्ड के क्लब में एंट्री हुई दीपेन्द्र
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दीपेन्द्र ने नेपाल की पारी के आखिरी ओवर में कामरान खान को धो डाला था। उन्होंने कतर के गेंदबाज कामरान के सभी छह गेंदों पर छक्के लगा दिए थे। दीपेन्द्र से पहले युवराज सिंह और कीरोन पोलार्ड छह गेंद पर छह छक्के टी20 इंटरनेशनल में ही लगा चुके हैं। उन्होंने साल 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में छह छक्के मारे थे। तो वहीं, पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में अकिला धनंजय की गेंद पर 2021 में ऐसा किया था।