RPSC 2nd Grade Teacher Result 2018,
RPSC 2nd Grade Teacher Result 2018,

RPSC 2nd Grade Teacher Result 2018 : राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा बम्पर नौकरियों की ओपनिंग के बाद अब परिणाम जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। आरएएस प्रारंभिक परीक्षा परिणाम और मुख्य परीक्षा आयोजन में बदलाव के बाद जल्द ही आरपीएससी सेकंड ग्रेड टीचर रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। आयोग ने वरिष्ठ अध्यापक ग्रेड द्वितीय भर्ती परीक्षा के विषयवार प्रश्न पत्र पहले ही जारी कर दिए थे। सेकंड ग्रेड टीचर भर्ती परीक्षा अक्टूबर महीने के अंत में आयोजित की गई थी । आयोग द्वारा परीक्षा परिणाम जारी करने से पहले उत्तर कुंजी जारी की जाएगी। RPSC 2nd Grade Teacher Answer Key 2018 इसी हफ्ते जारी की जाएगी। लोकसभा चुनाव को देखते हुए राजस्थान सरकार पुराणी नियुक्तियों का रास्ता साफ़ करने के साथ ही जल्द ही सभी भर्तियों को पूरा करेंगी। प्रथम श्रेणी अधयापक भर्ती की परीक्षा को आगे बढ़ा दिया गया। आपको बता दें की परिणाम फरवरी के अंत में जारी होंगे। RPSC 2nd Grade Teacher Answer Key फरवरी के पहले हफ्ते में जारी होगी। उत्तर कुंजी पर आपत्ति के लिए एक हफ्ते का समय अभ्यर्थियों को दिया जाएगा। आपत्ति दर्ज करवाने के बाद फाइनल उत्तर कुंजी जारी की जाएगी।

आरपीएससी सेकंड ग्रेड टीचर रिजल्ट फरवरी महीने के अंतिम सप्ताह तक जारी किए जा सकते हैं । आपको बता दें यह आरपीएससी सेकंड ग्रेड टीचर भर्ती परीक्षा 28 अक्टूबर से 2 नवंबर तक पुरे प्रदेश में प्रमुख शहरों में आयोजित की गई थी। RPSC 2nd Grade Teacher Answer Key जारी होने पर अभ्यर्थी परीक्षा में दिए गए प्रश्न पत्र आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थी आयोग द्वारा जारी सेकंड ग्रेड टीचर उत्तर कुंजी को ध्यानपूर्वक मिलान कर लेवें और गलत उत्तर के लिए तथ्यात्मक पुष्टि हेतु उचित पुस्तक या दस्तावेज जुटा लें।अभ्यर्थियों को गलत प्रश्न और उत्तर के लिए एक नियत समय के अंदर ही अपील करनी होगी। आरपीएससी द्वारा निकाली गई पिछली भर्तियों के न्यायालय में अटके जाने के कारण इसबार प्रश्न पत्र को ध्यानपूर्वक फिर से पढ़ने के लिए समय दिया जाएगा।

How To Check RPSC 2nd Grade Teacher Result 2018
राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी आरपीएससी सेकंड ग्रेड टीचर आंसर की को आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए नई उपडते लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड करने के बाद उत्तर की प्रश्न पत्र से मिलान करना है। परिणाम और उत्तर कुंजी देखने के लिए अभ्यर्थी को आयोग की वेबसाइट पर सभी विषय के अलग -अलग लिंक दिखाई देंगे। संबंधित विषय के लिंक के आगे क्लिक करके परिणाम और उत्तर कुंजी डाउनलोड की जा सकेगी। आरपीएससी सेकंड ग्रेड टीचर रिजल्ट 2018 पीडीऍफ़ फॉर्मेट में दिया हुआ होगा, जिसे डाउनलोड या प्रिंट भी ले सकते हैं।

Latest News