Friday, January 27, 2023
HomeTrendingजूतों की बदबू से अब नही होना पारेगा शर्मिंदा, इन टिप्स को...

जूतों की बदबू से अब नही होना पारेगा शर्मिंदा, इन टिप्स को कर लें फॉलो

हम कपड़े तो बेहतरीन पहन के कहीं भी घूमने चले जाते हैं। लेकिन बहुत बार ऐसा होता है। जो हमारे फुटवेयर होते है, खासतौर पर जो जूते होते हैं। वह दिखने में भले ही कितनी अच्छे क्यों ना हो जाए। उसके बावजूद कई बार जूतों से बदबू आने लग जाती है। जिस वजह से हमें काफी लोगों के बीच अनकंफरटेबल फील होने लग जाता है। इतना ही नहीं जब हम घर आकर या कहीं भी जाते हैं और अपने जूतों को रिमूव करते हैं। तब भी पैरों से बदबू आने लग जाती है। आपके साथ भी ऐसा होता है। तो आज हम आपको कुछ टिप्स बताने वाले हैं। जिससे आपके पैरों से जूते निकालने के बाद बदबू नहीं आएगी। इसके साथ ही जूते भी खुशबूदार रहेंगे। इसके लिए आप इन टिप्स को जरूर से घर पर फॉलो करें।

रोजाना रखे साफ सफाई का ध्यान

हमें अक्सर अपने पैरों का ध्यान रखना चाहिए साथ ही हम जूते जो पहनने वाले हैं , उसको भी साफ से सही जगह रखना चाहिए। जब भी हम कहीं बाहर जाते हैं तो हमें हर 1 दो दिन पर अलग-अलग सॉक्स पहनना चाहिए। इससे हमारा हाइजीन भी मेंटेन रहेगा साथ ही साफ-सफाई के वजह से पैरों में गंध नहीं आएगा और ना ही कोई बदबू। इसलिए हर रोज एक नया साफ सॉक्स पहने।

ठंड जगह पर अक्सर रखे जूते

हम सभी जानते हैं कि जूतों में नमी होती है। जिस वजह से बैक्टीरिया पैदा होते हैं। इसी बात का ध्यान रखते हुए हमें अक्सर अपने जूतों को ठंडी जगह पर रखना चाहिए। इससे बैक्टीरिया नहीं होंगे। इसलिए जूतों का सही जगह अक्सर ठंडी जगह पर होता है।

जूतों में सॉल का रखे खास ध्यान

जब भी नई जूते खरीदने जाते हैं। तो इसका ध्यान रखें कि उस जूते में शॉल वॉशेबल होना ही चाहिए। ताकि जब हम जूते को धोएं तो वह अच्छे से अंदर तक धूल जाए। इसलिए हमेशा जूता लेते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि जूते में शॉल जरूर हो जिसके वजह से आप उसे रिमूव कर के जूतों को सही से धो सकते हैं।

पैरों को हमेशा रखे खुशबूदार

जूते पहनने या सॉक्स पहनने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि आप किसी भी परफ्यूम को अपने पैरों और सॉक्स पर जरूर से अच्छे से छिड़क ले। इससे आपके पैरों से या जूतों से बदबू नहीं आएगी। साथ ही एक खुशबूदार फीलिंग रहेगी। जिससे आपको खुद भी अच्छा लगेगा और आपके आसपास का वातावरण भी सही रहेगा और ना ही पैरों से कोई बदबू आएगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments