हमारे देश में बड़ी स्नाख्या में लोग टू व्हीलर वाहन चलाते हैं। अच्छी बात यह है कि हमारे देश का टू व्हीलर बाजार काफी बड़ा है। यहां पर आपको देशी तथा विदेशी दोनों ही कंपनियों की बाइकें आसानी से मिल जाती हैं। लेकिन जिस प्रकार से पेट्रोल कि कीमतें लगातार बढ़ती जा रहीं हैं।

उसे देखते हुए अब लोग अधिक माइलेज देने वाली बाइकों को ज्यादा खरीदना पसंद कर रहें हैं। ग्राहकों की इसी मांग को महसूस करते हुए अब बजाज कंपनी ने अपनी एक बाइक को नए लुक में एडवांस फीचर्स के साथ पेश किया है। यह बाइक न सिर्फ माइलेज अच्छा देती है बल्कि इसका लुक भी दमदार है। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

जरूर पढ़ें: 10 हजार रूपए में पुरानी Hero Splendor Plus बाइक, डिटेल्स यहां देखें

Bajaj Platina 125 ABS के ख़ास फीचर्स

आपको पता होगा की बजाज प्लेटिना बाइक को लंबे समय से भारत में उपयोग किया जा रहा है। इसके अच्छे लुक तथा माइलेज के कारण लोग इसको खरीदना पसंद करते हैं लेकिन अब इसी बाइक का एक एडवांस वर्जन बजाज कंपनी ने जारी किया है। जिसको Bajaj Platina 125 ABS नाम दिया गया है। इस बाइक में कंपनी ने सिंगल सिलेंडर वाला 115.45 सीसी का इंजन दिया है। यह इंजन 8.6 पीएस की अधिकतम पावर को उत्पन्न करता है।

इसके साथ में 5 स्पीड ट्रांसमिशन को भी जोड़ा गया है। ख़ास बात यह है कि इस बाइक में आपको एबीएस तकनीक की सुविधा भी दी गई है। Bajaj Platina 125 ABS बाइक में आपको ABS तकनीक की सुविधा काफी कम बजट में दी जा रही है। इस बाइक कि कीमत की बात करें तो यह बाइक आपको मात्र 65,491 रुपये की शुरूआती कीमत में मिल जाती है लेकिन इसके टॉप वेरिएंट कि कीमत 69,216 रुपये है।