new maruti alto 2022
new maruti alto 2022

Maruti Alto 2022: मारुती की ऑल्टो कार का नाम आते ही आम आदमी के मन में इसे आसानी से खरीद लेने की इच्छा हो जाती है। मारुती ऑल्टो को अपग्रेडेड वेरिएंट में उतारे जाने की जानकारी मिलते ही लोग अभी इंतजार करने लगे हैं। मारुती की ऑल्टो कार क्रेज कम होने का नाम ही नहीं ले रहा। मारुति सुजुकी ने अपनी अपडेटेड बलेनो को लॉन्च कर दिया है। इसी कड़ी में एक के बाद एक कई मॉडल को मारुती फिर से अपग्रेड करके लॉन्च कर रही है। मारुती ऑल्टो में तमाम बेहतरीन फीचर्स दिए जा रहे हैं। नई पीढ़ी की ऑल्टो एंट्री-लेवल हैचबैक अपने रोड टेस्टिंग के अंतिम चरणों में है। अब इस न्यू मारुति ऑल्टो को नया लुक और दमदार फीचर्स के साथ अपग्रेड किया जा रहा है।

मारुती ऑल्टो को मिला नया प्लेटफार्म

HEARTECT प्लेटफॉर्म पर नई मारुती ऑल्टो को तैयार किया जा रहा है। जिस पर S-Presso, नई Celerio और WagonR को तैयार किया गया था। बेहतर सुरक्षा हेतु स्टील के साथ प्लेटफॉर्म को बदला भी गया है।

न्यू मारुती ऑल्टो की डिज़ाइन

लीक हुई फोटो को देखते हैं तो से पता चलता है कि नई मारुति ऑल्टो 2022 में बहुत से बदलाव किये जा रहे हैं। उनमें से एक है उसके आकार में वृद्धि, पिछले मॉडल की तुलना में यह लंबी, चौड़ी और ऊंची दिखाई देती है। नया मॉडल एक टॉल-बॉय हैचबैक कार जैसा दिखाई दे रहा है। न्यू मारुती ऑल्टो में सेलेरियो जैसी डिज़ाइन भी देखने को मिलती हैं। नई ऑल्टो के फ्रंट को पूरी तरह से डिजाइन किया जाएगा, जिसमें एक बड़ा ग्रिल और नए डिजाइन वाले स्वेप्टबैक हेडलैंप शामिल होंगे।

नए मॉडल में आकर्षक स्कल्प्टेड बोनट होगा, जबकि सामने फ्लैट और मौजूदा कार से थोड़ा बड़ा दिखता है। साइड प्रोफाइल पुराने मॉडल जैसी ही है और यह आउटगोइंग मॉडल की तुलना में थोड़ा लंबा दिखता है। रियर डिजाइन को भी नया लुक दिया गया है। इसमें आयताकार हेडलैंप, नए डिज़ाइन किए गए बम्पर और एक बड़ा टेलगेट दिया जा रहा है।

New Maruti Alto Interior

न्यू ऑल्टो की केबिन को बढ़ाकर अच्छा स्पेस दिए जाने की पूरी उम्मीद है। नए डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल डिज़ाइन में भी बदलाव की संभावना है। हैचबैक में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलेस एंट्री और ड्यूल एयरबैग्स जैसे आधुनिक फीचर्स दिए जा जाएंगे।

Latest News