Holiday Homework Virodh: होमवर्क से परेशान तो हर बच्चा है लेकिन एक बच्चा तो इस होमवर्क से इतना परेशान हो गया कि उसने इसके खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया. दरअसल एक बच्चा झुंझुनू का है. ये बच्चा केंद्रीय विद्यालय में 9वीं क्लास का छात्र है. इस बच्चे ने होलिडे होमवर्क के खिलाफ विरोध करने का बहुत अच्छा तरीका निकाला है. दरअसल ये बच्चा कलेक्ट्रेट के सामने धरने पर बैठ गया और टेबल चेयर लगाकर हॉलिडे होमवर्क करने लगा. इस बच्चे का कहना है कि होलिडे होमवर्क बच्चे के मूल अधिकार का उल्लघंन है.

उस बच्चे का कहना है कि वो हर रविवार सुबह दस से दोपहर बारह बजे तक कलेक्ट्रेट के सामने होलिडे होमवर्क करते हुए धरने करेंगे. हैरानी की बात तो ये है कि उस बच्चे की माँ ने भी उसका साथ दिया है. जो बच्चा धरने पर बैठा है उस बच्चे का नाम प्रांजल है. वही उस बच्चे की मां का नाम अनामिका है.

जानिए बच्चे की माँ का कहना क्या है

आपकी जानकारी के लिए बता दे बच्चे की माँ का कहना है कि अवकाश हो या स्कूल टाइम बच्चे को सिर्फ पढ़ते हुए देख जाता है. उनकी माँ का कहना है कि हॉलिडे पर भी ज्यादातर लोग पढ़ो-पढ़ो की रट लगाए रखते हैं. इतना ही नहीं अभिभावक व शिक्षण संस्थान लगाए रखते हैं. इस के वजह से बच्चे लगातार तनाव में रहते हैं. यही कारण है कि आत्महत्या के केस बढ़ रहे हैं.