Mahindra Thar 2WD Non-Stop Booking: इस एडवांस भरे जमाने में हर कोई यही चाहता है कि उसकी अपनी खुद की गाड़ी हो और गाड़ी भी ऐसी वैसी नही बल्कि एक दम दबंग लुक वाली, लेकिन सॉलिड लुक वाली दमदार गाडियां बाजार में काफी महंगी है जो शायद आपके बजट को नहीं भाएंगी, लेकिन अब पैसों की टेंशन भूल जाइए क्योंकि अब आपको कम बजट में मिल रही है बिंदास महिंद्रा की नई सबसे सस्ती महिंद्रा थार (Mahindra Thar).

जी हां दोस्तो अगर आप भी थार खरीदने का सपना देख रहे हैं तो अपने सपने को सच कर लीजिए क्योंकि महिंद्रा कंपनी द्वारा ग्राहकों को बड़ा तोहफा देते हुए महिंद्रा ने Mahindra Thar टू-व्हील ड्राइव (2WD) को लॉन्च कर दिया है. इस एसयूवी कार की इतनी जबरदस्त प्री बुकिंग हो रही है कि लोग महीनों महीनों तक इसकी डिलीवरी के लिए वेट कर रहे हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक यह तक पता चला है कि इसकी बुकिंग की लिस्ट यानी थार का
वेटिंग पीरियड 18 महीने तक पहुंच गया है.

अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या कुछ है इसमें जो महीनों के लिए लोग इसकी वेटिंग कर रहे हैं तो खबर को पूरा जरूर पढ़ें क्योंकि आगे खबर में हम बताने जा रहे हैं इस नई महिंद्रा थार के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में.

Mahindra Thar 2WD के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

सबसे पहले आपको इस महिंद्रा थार 2WD के इंटीरियर लुक के बारे में बता देते हैं. इस महिंद्रा थार में से कंपनी द्वारा इसके केबिन में गियर लीवर के पास दिए जाने वाले ड्राइविंग मोड लीवर को पूरी तरह से हटा दिया गया है. इसके अलावा स्मार्ट फीचर्स के तौर पर इस थार में Android Auto कनेक्टिविटी और Apple CarPlay के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम उपलब्ध मिलेगा.

इस थार के इंजन की बता करें तो इस एसयूवी में आपको 2.0 लीटर की क्षमता वाला टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 150 की पावर और 320 Nm का टॉर्क जेनरेट करने ने सक्षम रहेगा वहीं महिंद्रा थार 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन की बात करें तो इसमें 117 bhp की पावर और 300 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा. बता दें आपको महिंद्रा ने Mahindra Thar को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के ऑप्शन के साथ लॉन्च किया है.

Mahindra Thar 2WD की कीमत

Mahindra Thar 2WD की कीमत की बता करें तो कंपनी द्वारा इस थार के (4X2) वेरिएंट की शुरुवाती कीमत 9.99 लाख रखी है वहीं, (4×4) वेरिएंट की कीमत 13.59 लाख रुपये है. दोनों वैरिएंट की ये कीमत एक्स शोरूम कीमत है.