आपको पता होगा ही की Hero Splendor बाइक को हमारे देश में काफी पसंद किया जाता है। इसमें आपको न सिर्फ जबरदस्त फीचर्स दिए जाते हैं बल्कि इसका मेंटिनेंस भी काफी कम होता है। यदि आप इस बाइक को लेना चाहते हैं तो आप इसको मात्र 11 हजार रुपये में घर ला सकते हैं।

Hero Splendor बाइक हमारे देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। यह एक कम्प्यूटर बाइक है। इसको गांव से लेकर शहरों तक में पसंद किया जाता है। बता दें की हीरो ने इस बाइक को 1994 में लांच किया था। 2022 में यह सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइकों में नंबर 1 पर थी। इस बाइक को पहली बार CD100 के नए वर्जन के रूप में बाजार में उतारा गया था। तब से अब तक इसको कई बार अपडेट किया जा चुका है।

इंजन तथा माइलेज

इस बाइक में आपको काफी दमदार इंजन दिया जाता है। बता दें की इसमें सिंगल सिलेंडर वाला 97.2 सीसी का इंजन दिया गया है। यह इंजन इंजन 7.9 बीएचपी अधिकतम पावर और 8.05 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है।

जो की आपको बेहतरीन परफॉर्मेंस प्रदान करता है। इसके माइलेज की बात करें तो बता दें की 1990 तक देश में हालांकि बाइके मौजूद थीं लेकिन माइलेज की दृष्टि से वे ज्यादा अच्छी नहीं थीं लेकिन जब से स्प्लेंडर बाजार में आई तब से एक अच्छी माइलेज बाइक का ऑप्शन लोगों को मिला। वर्तमान में यह बाइक आपको 50-60 किमी प्रति लीटर का शानदार माइलेज प्रदान करती है। यह बाइक काफी रफ एंड टफ और मजबूत है। इसकी लाइफ काफी ज्यादा होती है। इसके अलावा इसका मेंटिनेंस काफी कम है। यह काफी कम खर्च पर काफी अच्छा चलती है।

11 हजार में खरीदें स्प्लेंडर

आपको बता दें की यदि आप हीरो स्प्लेंडर बाइक को लेना चाहते हैं तो बता दें की आप इसको बेहद कम दामों में खरीद सकते हैं। आपको हैरानी होगी की आप इस बाइक को मात्र 11 हजार रुपये में घर ला सकते हैं। आपको बता दें की इस बाइक पर कंपनी आपको फाइनेंस प्लॉन ऑफर करती है।

जिसके तहत आप मात्र 11 हजार रुपये के डाउन पेमेंट पर इस बाइक को घर ला सकते हैं। इसके लिए बैंक आपको 9.7 फीसदी वार्षिक ब्याज दर पर 77,419 रुपये का लोन प्रदान करता है। लोन के अप्रूव होने के बाद आपको डाउन पेमेंट करना होता है तथा उसके बाद में 2,487 रुपये की मासिक EMI 3 साल तक आपको चुकानी होती है।