नई दिल्ली: आज हर कोई अपनी सवारी चाहता है, बस या ट्रेन के इंतज़ार में लोगों का काफी समय बर्बाद होता है, इसके लिए लोग बाइक को ज्यादा पसंद करते हैं। पर पेट्रोल की  बेतहाशा बढ़ती कीमतें लोगों की जेब पर भारी पड़ती हैं। लेकिन इसका भी उपाय बाइक निर्माता कंपनियों ने खोज निकाला है। अब ऐसी बाइकें आने लगी हैं जो एक लीटर पेट्रोल से 90 किलोमीटर से भी ज्यादा का एवरेज देती हैं। ऐसी शानदार माइलेज वाली बाइक ही लोगों की पंसदीदा बाइक बन गई है। इस मामले में देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक Hero Splendor को ज़बरदस्त पसंद किया जा रहा है। बीते दिनों आई सेल्स रिपोर्ट में Hero Splendor देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक का खिताब जीता है। बाइक की इस सक्सेस को देखते हुए कंपनी ने इसका नया वेरिएंट बाजार में लाने का मन बनाया है। सूत्रों का मानना है कि कंपनी इसके नए वेरिएंट को बाजार में उतार सकती है।

वैसै जानकारी के लिए आपको बात दें, हीरो कंपनी अपनी हर उस बाइक को जिसकी डिमांड ज्यादा है उसको अपडेट करती रहती है। हीरो कंपनी ने इस बाइक को भी अपडेट  किया था और नए वर्जन में कई लेटेस्ट फीचर्स जोड़े थे। अब एक बार फिर से फिरसे इसका नया वर्जन बाजार में आ सकता है। इसी से जुड़ी खबर आपको इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं जिसमें इस बाइक के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत की जानकारी होगी।

New Hero Splendor Plus का इंजन

आने वाली नई Hero Splendor Plus बाइक में फ्यूल-इंजेक्टेड, एयर-कूल्ड तकनीक से लैस इंजन हो सकता है। ये इंजन सिंगल सिलेंडर का 97.2 सीसी का होगा। इसके इंजन की क्षमता 8,000rpm पर 7.9 bhp की पावर और 6,000rpm पर 8.05nm का पीक टार्क जेनरेट करने वाला होगा। इस बाइक में 4-स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स मिल सकता है। यदि इसके ब्रेकिंग सिस्टम को देखएं तो इसमें पहले की तरह फंट और रीयर दोनों व्हील्स में ड्रम ब्रेक मिलेगा।

कई कलर ऑप्शन्स के साथ आएगी नई स्प्लेंडर

आपको बता दें कि मौजूदा समय में बाजार में Hero Splendor Plus जो आ रही है वो कई कलर ऑप्शन में है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि नई स्प्लेंडर में भी आपको कई कलर ऑप्शन्स कंपनी दे सकती है। जिसमें मैट शील्ड गोल्ड (Mate Sheld Gold), हैवी ग्रे विद ग्रीन (Grey With Green), ब्लैक विद सिल्वर (Black With Silver), ब्लैक विद पर्पल (Black With Purple) जैसे 6 कलर ऑप्शन्स मिल सकते हैं। कंपनी अपनी इस नई बाइक को बाजार में 70,658 रुपये की शुरुआती कीमत पर बेच सकती है।