Maruti Alto: अगर आप भी कम दाम में बेहतरीन फीचर वाली सस्ती कार खरीदना चाहते हैं तो सबसे पहले आपके दिमाग में मारुति की मारुति अल्टो (Maruti Suzuki Alto) का नाम आ जाता होगा. देश की जानी मानी और सबसे बड़ी कंपनी मारुति अपने सेल्स के आंकड़ों में सभी कंपनियों को कड़ी टक्कर देती हुई नजर आती है. आपको बता दें मारुति ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा देते हुए अब Maruti Suzuki Alto का CNG वेरिएंट लॉन्च कर डाला है.

बढ़ती महंगाई को देखते हुए ज्यादातर सभी ऑटो कंपनियां अपने सीएनजी वेरिएंट बाजार में उतारकर ग्राहक को लुभाने की कोशिश कर रहीं है, इसी बीच मारुति सुजुकी ने भी अपनी ऑल्टो को सीएनजी के रूप में उतारकर ग्राहकों के लिए पहली च्वाइस बना दिया है. इसकी बुकिंग भी काफी तेजी से चल रही है. आइए जानते है इस खबर में मारुति आल्टो k10 CNG वेरिएंट के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में पूरी डिटेल में.

Maruti Alto K10 CNG वेरिएंट के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

कंपनी द्वारा Maruti Alto K10 CNG वेरिएंट में आपको 7 इंच की फुल टच स्क्रीन सिस्टम दिया गया है जो की Andorid और Apple दोनों को सपोर्ट करेगा. इसी के साथ साथ अन्य एडवांस फीचर्स की बात करें तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, राइड रियर व्यू मिरर, किलेस एंट्री आदि जैसे तमाम फीचर्स दिए गए है. इसके अलावा k10 में कई सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए है. सेफ्टी फीचर के तौर पर इसमें इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फ़ोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, डुअल एयरबैग, रीयर पार्किंग सेंसर मिलेगा.

Maruti Alto K10 CNG वेरिएंट में दमदार इंजन

Maruti Alto K10 CNG वेरिएंट के इंजन की बात करें तो इसमें आपको 1 लीटर K सीरीज डुअल जेट वीवीटी इंजन दिया जाएगा जो की 41.7 बीएचपी की अधिकतम पावर और 82.1 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम रहेगा. अगर k10 सीएनजी वेरिएंट के माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ये कार आपको 33.85 प्रति किलोमीटर तक का माइलेज प्रदान करेगी.

Maruti Alto K10 CNG वेरिएंट की कीमत

Maruti Alto K10 CNG वेरिएंट की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुवाती कीमत 5,94,500 रुपये रखी है जो की इसकी एक्स शोरूम कीमत है.