Maruti New SUV Launch: 2023 Auto Expo में शानदार और एक से बढ़कर एक गाड़ियां शोकेस की गई, जिसने जनता के मन को लुभा लिया. इसी ऑटो Expo 2023 में Maruti Suzuki ने भी अपना जलवा बिखेरा जिसमें ऑटो एक्सपो 2023 (Auto Expo 2023) में मारुति जिम्नी (Maruti Jimny) एसयूवी को पेश किया गया. मारुति के इस वेरिएंट को देख लोग इसका कंपैरिजन बोलेरो और थार से करने लगे. जिसके बाद से ये अनुमान लगाया जा रहा है की ये नई मारुति सीधी Bolero और Thar को बाजार में कड़ी टक्कर देती हुई नजर आने वाली है, कीमत की बात करें तो इसकी कीमत मात्र 10 लाख रुपए की शुरुवाती कीमत बताई जा रही है. आप सोच रहे होंगे कि आखिरकार ₹10 लाख रुपए में इस Maruti New SUV में क्या क्या फीचर्स मिलने वाले हैं तो वो भी हम आपको विस्तार से बता देते है लेकिन उसके लिए आपको खबर को पूरा पढ़ना जरूरी है.

Maruti Jimny के फीचर्स

2023 Auto Expo में पेश होने के बाद लोग इसकी जमकर तारीफ कर रहे है जिसने भी इसका फर्स्ट लुक देखा वह इसका फैन हो गया. बात अगर इसके डिजाइनिंग की करें तो यह देखने में एकदम Luxurious गाड़ियों लगती है. सबसे पहले आपको इनके इंटीरियर डिजाइनिंग के बारे में पूरी जानकारी दे देते हैं. इस New Maruti Jimny का 5-डोर वर्जन पेश किया गया है, इस 5-डोर मॉडल में 3850mm का व्हीलबेस है, जो 3-डोर मॉडल से 300mm ज्यादा है. अतिरिक्त व्हीलबेस के चलते दूसरी पंक्ति में जगह और बूट स्पेस पर्याप्त मात्रा में है और कंपनी का दावा है की इसी के तहत अपकमिंग मारुति, थार और गोरखा 5-डोर को कड़ी टक्कर देगी.

इसी के साथ साथ और बहुत सारे बेहतरीन फीचर्स एस न्यू मारुति जिम्नी में दिए गए हैं. मारुति ने इसमें 9.0-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, अर्कामिस साउंड सिस्टम, वॉशर के साथ ऑटोमैटिक हेडलैंप जैसे तमाम फीचर्स दिए हैं. इसके अलावा, इसमें 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सभी पावर विंडो, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले दिया है.

Maruti Jimny की कीमत

2023 ऑटो एक्सपो में मारुति की चिमनी पेश होते ही अन्य ऑटोमोबाइल कंपनी में तहलका मचा रही है जिससे सबके पसीने छूट रहे है. इसकी कीमत की बात करें तो कंपनी द्वारा अभी कोई आधिकारिक तौर पर इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया लेकिन JImny की संभावित कीमत महिंद्रा थार और बोलेरो के लिए खतरा पैदा कर सकती है. मारुति जिम्नी की शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये हो सकती है. यानी अब मारुति सीधी सीधी टक्कर बोलेरो और थार को देने वाली है चाहे वह फीचर्स की टक्कर हो या फिर कीमतों की. जल्द ही मारुति की इस नई गाड़ी को बाजार में उतारा जाएगा लेकिन बाजार में आने से पहले ही Maruti ने अन्य ऑटो कंपनियों के छक्के छुड़ा दिए हैं.