Friday, February 3, 2023
HomeAutomobileअब Made-In-India का इलेक्ट्रिक स्कूटर सड़कों पर रफ्तार भरने को हुआ लॉन्च,...

अब Made-In-India का इलेक्ट्रिक स्कूटर सड़कों पर रफ्तार भरने को हुआ लॉन्च, खरीदारी से पहले जानें कीमत और खूबियां

नई दिल्ली: टू व्हीलर कंपनियां आजकल नए नए इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर के मॉडल बाजार में उतार कर आए दिन तहलका मचाती हुई और गर्दा उड़ती हुई नजर आ रही है. बढ़ती महंगाई को देखते हुए पेट्रोल-डीजल से बचने के लिए सभी टू व्हीलर कंपनियां अपने इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर लॉन्च कर रही हैं, जिससे लोग आकर्षित होकर उन्हें खरीद भी रहे है. वर्तमान समय में यह देखने को मिल रहा है कि इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है.

इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की डिमांड को बढ़ते देख Baaz Bikes नाम की एक भारतीय कंपनी ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है. इस स्कूटर में आपको बेहतरीन फीचर्स के साथ 100 KM तक की रेंज मिलेगी. विस्तार से आगे इस खबर में BAAZ BIKES के Made In India वाले इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर के फीचर्स के बारे में बताते है.

  • BAAZ BIKES इलेक्ट्रिक स्कूटर फीचर्स

BAAZ BIKES कंपनी एक भारतीय कंपनी है जिसने अपना पहला इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर मार्केट में उतार कर तहलका मचा दिया है. इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसकी अधिकतम गति की मैक्सिमम स्पीड को 25 KM प्रति घंटा पर सीमित रखा गया है. ई स्कूटर में डुअल फोर्क हाइड्रोलिक सस्पेंशन सेटअप और रियर में डुअल शॉक एब्जॉर्बर मिलता है. साथ ही इसमें एक एडवांस फीचर दिया गया है,जिसमें फाइंड माई स्कूटर बटन के जरिए पार्किंग में स्कूटर का पता लगाया जा सकेगा.

इस ई स्कूटर की लंबाई 1,624mm, चौड़ाई 680mm और ऊंचाई 1,052mm है.
बात अगर इस BAAZ BIKES इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की करें तो इसको कीमत एक दम आपके बजट में फिट बैठने वाली है क्योंकि इसकी कीमत महज ₹35000 रूपये रखी गई है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments