Suzuki Scooter: होंडा एक्टिवा का नाम भारतीय बाजार में ऐसा छाया रहता है जो हर किसी की जुबां पर एकदम से आ जाता है. कई वर्षों से होंडा एक्टिवा लगातार सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर बना हुआ है चाहे इसके फीचर्स की बात हो या फिर इसके लुक और डिजाइन की, लेकिन एक और स्कूटर है जो भारतीय बाजार में होंडा एक्टिवा को कड़ी टक्कर देता हुआ नजर आ रहा है, इस स्कूटर की सेल्स भी जबरदस्त टक्कर देता हुए होंडा एक्टिवा के बराबर पहुंच गई है.

हम इस खबर में बात कर रहे हैं Suzuki की Burgman स्कूटर की, जो एकदम शानदार लुक के साथ-साथ ज्यादा माइलेज और अपने बेहतरीन फीचर्स के लिए लोगों की पसंद बन गया है.

टू व्हीलर निर्माता स्कूटर कंपनियों की बात करें तो सबसे ज्यादा होंडा एक्टिवा ही भारतीय बाजार में बिकती है लेकिन अब होंडा एक्टिवा को कड़ी टक्कर देते हुए सुजुकी स्कूटर अपनी धूम मचा रहा है. आइए आपको खबर में पूरे विस्तार से बताते हैं कि आखिर क्यों सुजुकी का यह स्कूटर होंडा एक्टिवा की सेल्स को कड़ी टक्कर देने में सक्षम है.

Suzuki स्कूटर की मची धूम

सुजुकी स्कूटर की भारतीय बाजार में इन दिनों काफी धूम मची हुई है और इसका सबसे बड़ा कारण यही है कि यह एक ऐसा स्कूटर है जिसका माइलेज हमेशा सेम रहता है यानी अगर यह स्कूटर पुराना भी हो जाता है तब भी यह नया जैसा माइलेज ही देता है. माइलेज की बात करें तो ये स्कूटर 65 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देने में सक्षम रहता है. साथ ही साथ इस स्कूटर में कई बेहतरीन और शानदार फीचर्स दिए गए है.

सुजुकी के इस स्कूटर के लुक और डिजाइन की बता करें तो इसका डिजाइन एक दम धांसू दिया गया है. इस स्कूटर का लुक फ्रंट से दिखने में एक दम स्टाइलिश और स्टनिंग है. सुजुकी के इस Burgman स्कूटर में कलर ऑप्शन की बात करें तो इसमें आपको कई सारे कलर ऑप्शन मिल जाएंगे जैसे की आपको इसमें आपको ब्लैक, ब्लू, रेड जैसे कलर ऑप्शन उपलब्ध मिलेंगे.

सुजकी स्कूटर की कीमत

Suzuki Burgman स्कूटर की कीमत की बात करें तो इस स्कूटर की शुरुवाती कीमत ₹80000 से शुरू होती है.