TVS Scooter: इंडियन मार्केट में स्कूटर की भरमार है. एक से बढ़कर एक बेहतरीन फीचर वाले स्कूटर मौजूद हैं. जहां एक ओर लगातार स्कूटर की डिमांड बढ़ती जा रही है. वहीं दूसरी ओर टीवीएस का यह स्कूटर सेल्स के मामले में सभी को पीछे छोड़ता नजर आ रहा है.

अगर आप भी नया स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं. तो टीवीएस के इस स्कूटर को खरीदें और पाएं दमदार फीचर्स के साथ बिंदास लुक. टीवीएस मोटर्स के TVS iQube ने इन दिनों काफी धूम मचा रखा है. इस बात का अंदाजा आप टीवीएस के स्कूटर की सेल से ही लगा सकते हैं. इस स्कूटर की सेल इतनी हुई की अच्छे-अच्छे स्कूटर इसकी सेल्स के सामने फेल हो गए.

TVS iQube इन दिनों लोगों के दिलों पर छाई हुई है. इसमें मिलने वाले फीचर्स और स्पेसिफिकेशन लोगों का आकर्षण का केंद्र बन रहे हैं. आइए आपको टीवीएस के इस स्कूटर के बारे में विस्तार से बताते हैं. जानते है इसमें मिलने वाले फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में.

TVS iQube Scooter

पहले आपको बताते हैं टीवीएस मोटर्स ने TVS iQube को तीन अलग अलग वेरिएंट में पेश किया है.

पहला वेरिएंट : TVS iQube ST
दूसरा वेरिएंट : TVS iQube S
तीसरा वेरिएंट : TVS iQube

TVS iQube ST Features

टीवीएस मोटर के TVS iQube के पहले वेरिएंट के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो. इसमें आपको 5.1 kWh की बैटरी दी गई है. इसको आप 1.5kW के फास्ट-चार्जिंग से चार्ज कर सकते है. इस स्कूटर की डिग्गी में अन्य स्कूटर के मुकाबले ज्यादा स्पेस दिया गया है. एक ही बार में इस स्कूटर को फुल चार्ज कर के, लगभग आप 140 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकते हैं.

TVS iQube S Features

TVS Motors के TVs iQube के दूसरे वेरिएंट की बात करें तो. इसमें आपको 3.4 kWh की पावरफुल मोटर दी गई है. जो की फुल चार्ज होने के बाद लगभग 100 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकते है. इसके अलावा इस स्कूटर में कई सारी डिजिटल और स्मार्ट फीचर दिए गए हैं. स्मार्ट और डिजिटल फीचर के तौर पर इसमें 7 इंच की स्क्रीन डिस्पले, म्यूजिक सिस्टम, कॉल एंड एसएमएस अलर्ट, नेवीगेशन आदि जैसे तमाम स्मार्ट और डिजिटल फीचर्स उपलब्ध मिलेंगे.

TVS iQube

तीसरे वेरिएंट की बात करें तो यह स्कूटर फुल चार्ज होने के बाद लगभग 100 किलोमीटर तक चलेगा. इसके अलावा इसकी मोटर 3.4 kWh की दी गई है. इसमें आपको तीन कॉलर ऑप्शन भी मिल रहें है.

TVS iQube की कीमत

कीमत के मामले में तीनों वेरिएंट की कीमत अलग अलग है. TVS Iqube की शुरुवाती कीमत 98,564 रुपये से लेकर 1,08,690 रूपये तक है.