Bajaj Pulsar 250: बजाज पल्सर यूथ की बेहद ही पसंदीदा बाइक्स में से एक है। स्पोर्ट्स बाइक के शौक़ीन के लिए कम बजट में अच्छा विकल्प है। बजाज ने भी पल्सर को यूथ की जरुरत के हिसाब से तैयार किया है। बजाज पल्सर को 350 सीसी तक के वेरिएंट में उतारा जा रहा है। बजाज की 250 सीसी पल्सर ही स्पीड में महारथी है। माइलेज भी इस बाइक का स्प्लेंडर की भांति है। धाकड़ लुक और आकर्षक डिज़ाइन ही लोगों को खिंच रही है। बजाज की पल्सर बाइक ज्यादातर कॉलेज स्टूडेंट और 45 तक की आयु वाले लोग पसंद करते हैं। यह एक तरह से स्पोर्ट्स बाइक है।

क्या आपको भी Bajaj की गाड़ी बहुत पसंद है और उसी की बाइक खरीदने का सोच रहे है तो फिर ये वक़्त बाइक खरीदने का बहुत अच्छा मौका है. जिस बाइक की हम बात कर रहे है उस बाइक का नाम है Bajaj Pulsar 250. ये बाइक KTM ड्यूक को टक्कर देती है. इसमें बहुत ही पावरफुल इंजन दिए गए है और तगड़े फीचर्स मिलते है. अगर आप भी इस बाइक को खरीदने का सोच रहे है तो चलिए आपको इस बाइक के बारे में डिटेल में बताते है.

Bajaj Pulsar 250 Features

आपकी जानकारी के लिए बता दे बजाज पल्सर में आपको को ब्लू और ब्लैक का कॉम्बिनेशन मिलता है और इसे इसी कलर में लॉन्च किया गया है. लोगों को बाइक का ये कलर कॉम्बिनेशन बहुत ही पसंद आ रहा है और बॉडी पैनल को कंपनी ने नीला कलर रखा गया है. आपको इस बाइक में आपको हेडलैंप काउल, फ्रंट फेंडर, फ्यूल टैंक, इंजन काउल, फेयरिंग और रियर पैनल जैसे फीचर्स मिलते है और इन्हे इस बार अलग अलग कलर में रखा गया है. इतना ही नहीं आपको इस बाइक में अलॉय व्हील मिलते है जो की नीले रंग की स्ट्रिप्स में मिलते है.

Bajaj Pulsar 250 Engine

आपको इस बाइक में कुछ मिले न मिले लेकिन इंजन दमदार मिलता है. आपको इसमें 249-सीसी इंजन मिलता है. इसमें आपको 24.5 PS और 21.5 Nm का पीक पावर और टॉर्क जेनरेट करता है।

Bajaj Pulsar 250

बात अगर पल्सर 250 की करें तो इस में आपको एक सिंगल 250cc का इंजन मिलता है. बता दे इस इंजन में वैरिएबल वाल्व एक्चुएशन तकनीक का यूज़ किया गया है. आपको इस बाइक में एक बड़ा फ्यूल टैंक, टू-पीस सीट, चौड़े मिरर और स्लिम एलईडी टर्न इंडिकेटर्स मिलते है. इस बाइक का इंजन 85% पीक पावर जेनेरेट कर सकता है।

Bajaj Pulsar 250 Price

बात अगर इस बाइक के कीमत की करें तो आपको ये बाइक सिर्फ और सिर्फ 1.45 लाख रुपये से 1.50 लाख रुपये के बीच होने वाली है. ये कीमत शो रूम की है.