Govt Auction: सेकंड हैंड कार और बाइक में यदि आप रूचि रखते हैं, तो यह खबर आपके काम की है। बेहद कम कीमत में पुरानी बाइक और कार खरीदने के लिए नीलामी में हिस्सा ले सकते हैं। यहां आपको पुरानी बाइक 1500 रूपए से लेकर 8000 रूपए तक मिल जाएगी। कार भी सरकारी नीलामी में 20 हजार रूपए से लेकर 3 लाख रूपए तक आसानी से मिल जाती है। ज्यादातर कारें 40 हजार रूपए से 80 हजार रूपए कीमत में लोग खरीदते हैं। नीलामी में कार और बाइक की कंडीशन ही उसकी कीमत तय करती है। सरकारी वाहनों की नीलामी सभी राज्यों में होती है। आइए जानते हैं इस नीलामी के बारे में…

पुलिस एक्ट के तहत पुलिस बाइकों की नीलामी करने जा रही है. वही खबरों की मानें तो इस इसमें 650 गाड़ियां नीलाम की जायेंगी. वहीं खरीदार को 10 हज़ार तक की राशि 1 दिन पहले जमा करनी होगी. ऐसे में लोगों के पास सस्ती बाइक खरीदने का सुनहरा अवसर है.

Auction: नीलामी में खरीदें बेहद सस्ती कार और बाइक

अलग-अलग जिले के ऐसे वाहन जिन्हें जबत किया गया था. वहीं गाड़ी गलत पार्किंग के चलते और चालान के चलते जब उनके मालिकों ने लंबे समय से वापसी के लिए कोई ख़बर नहीं किया. तो ऐसी वाहनों की नीलामी करने की योजना बनाई जा रही है. इससे पहले इन लावारिस गाड़ियों की गाड़ी नंबर और आरसी नंबर के आधार पर मालिकों की पुष्टि की गई. ऐसी गाड़ियां जो पुलिस विभाग नीलाम कर रहा है. उनमें प्रशासनिक अधिकारी और आरटीओ विभाग की एक टीम बनाई गई है. और ये सभी गाड़ी को 15 से 20 साल हो चुके हैं.

Second hand used bike

पुलिस विभाग नीलामी के दौरान के गाड़ियों को 10-10 कि किस्त मे बेचने की तैयारी कर रहा है. वही नीलाम होने वाली गाड़ियां 28 पुलिस एक्ट के तहत और 647 गाड़ियां और 47 अन्य है. ऐसे निर्देशक जो गाड़ी खरीदना चाहते तो वह काफी कम कीमत में अच्छी बाइक खरीद सकते हैं.