नई दिल्ली: इन दिनों मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर की सबसे ज्यादा डिमांड है क्योंकि तेजी से बढ़ रहे डीजल पेट्रोल के दामों के चलते इलेक्ट्रिक स्कूटर सभी के लिए एक सफल साधन बन चुका है। इस स्कूटर को लेने से जेब पर इसका असर ना के बराबर ही देखने को मिलता है। सभी की पसंद को देखते हुए टीवीएस की ओर से इलेक्ट्रिक स्कूटर का नया वैरीअंट Electric S लॉन्च किया गया है। नए वेरियट के साथ आई Electric S का लुक और फीचर्स पहले के मुकाबले काफी जबरदस्त और शानदार है। इसकी रेंज में भी काफी बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। इसीलिए लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं। यदि आप भी इस स्कूटर को खरीदने के बारे में सोच रहे है तो जाने ले इसके फीचर्स के बारे में..

ऑटोमोबाइल बाजार में पेश की गई नई TVS iQube Electric S की रेंज पहले से काफी ज्यादा है। एक बार चार्ज कर लेने पर 45 किलोमीटर का रेंज देती है। यदि आप बैटरी को फुल चार्ज करते है तो यह मात्र 4 घंटे का समय लेती है। इसमें 4.6 किलोवाट की बैटरी लगी हुई है। इसके अलावा 4440 वाट का BLDC मोटर लगी हुई है, जिसके सहारे यह स्कूटर 82 किलोमीटर की टॉप स्पीड पकड़ सकती है।

TVS iQube Electric S की कीमत 

TVS iQube Electric S को यदि शोरूम से खरीदते है तो इसकी एक्स शोरूम कीमत 1,60,555 रुपए है। जिसमें ₹9633 का आरटीओ चार्ज, ₹5564 का इंश्योरेंस चार्ज और ₹6504 के अन्य चार्ज शामिल है जिसे मिलाने के बाद यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको ₹1,82,256 की पड़ने वाली है।

TVS iQube Electric S का फाइनेंस प्लान

इतनी बड़ी रकम आप एक साथ यदि नही दे पा रहे है तो बैंक की ओर से लोन की सुविधा भी दी जा रही है। जो 9.7% का ब्याज लेगी। यदि आप डाउन पेमेंट देकर इसे लेते है तो इसके लिए आपको 18000 का डाउन पेमेंट देना होगा। इस लोन की अवधि 3 साल के लिए होगी जिसमें आपको हर महीने ₹5277 का ईएमआई देना होगा।

TVS iQube Electric S का खर्चा

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को यदि आप प्रतिदिन 20 किलोमीटर चलाते हैं तो इसका खर्चा कुल ₹500 रूपए के करीब आएगा। इस हिसाब से आप अपने जर्नी का खर्चा निकाल सकते हैं।