1 rupees Old Note Sell: इन दोनों बढ़ती हुई महंगाई से हर कोई परेशान और हैरान है. ऐसे में सभी लोग यही चाहते है. की वो कोई एक्स्ट्रा इनकम कमाएं. एक्स्ट्रा इनकम कमाने के लिए लोग साइड बिजनेस या फिर पार्ट टाइम जॉब का सहारा भी लेते हैं. लेकिन अगर आप भी एक्स्ट्रा पैसा कमाना चाहते हैं. तो अब आपको साइड बिजनेस. या फिर पार्ट टाइम जॉब करने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी. क्योंकि इस खबर में हम आपको एक ऐसा सरल तरीका बताने वाले हैं. जिससे आप आराम से घर के बिस्तर पर लेटे लेटे ही. पूरे 7 लख रुपए कमा सकते हैं.

जी हां दोस्तों अब आप एक साधारण से ₹1 रुपए के पुराने नीले नोट को बेचकर. पूरे 700000 रूपये कमा सकते हैं. पढ़कर थोड़ा अजीब लग रहा होगा. लेकिन यही सच्चाई है. क्योंकि इन दोनों इंटरनेशनल मार्केट में पुराने नोटों की खरीदारी और बिक्री चल रही है. जिसमें आप अपने इस ₹1 रूपये के नीले नोट को बेचकर. लाखों रुपए कमा सकते हैं. यह प्रक्रिया ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के थ्रू चल रही है. ऐसी तमाम ऑनलाइन प्लेटफॉर्म मौजूद है. जहां पर पुराने नोट बेचे और खरीदे जा रहे हैं.

नोट बेचकर बनें मालामाल

दरअसल यह ₹1 रूपये का नीला नोट. कोई साधारण नोट नहीं है. और ना ही यह हर किसी के पास मिलने वाला है. क्योंकि इस ₹1 के नीले नोट पर है कुछ विशेष खूबी. और कुछ विशेष नंबर. जो इस नीले नोट को अनोखे और एंटीक नोटों की लिस्ट में शामिल कर देता है. और इसी कारण इस ₹1 के नीले नोट की कीमत इतनी अधिक आपको मिल जाएगी.

₹1 रूपये के नीले नोट की खूबी

अगर आपके पास भी ₹1 का यह नीला नोट है. तो इसपर यह विशेष खूबी होना बहुत ही जरूरी है. जो इस ₹1 के नीले नोट को अनोखे नोटों की लिस्ट में शामिल कर देती है. और वह खूबी है कि आपके इस ₹1 के नीले नोट पर सीरियल नंबर. 786, 101 और 282 होना चाहिए. अगर आपके ₹1 के नोट पर इनमें से कोई भी सीरियल नंबर छपा हुआ है. तो आपकी किस्मत का सितारा चमक जाएगा. और आप मालामाल बन जाएंगे.

  1. यहां तुरंत बेचें ₹1 रूपये का नोट

अगर आपके पास भी ऊपर बताया गया. सीरियल नंबर वाला ₹1 का नीला नोट है. तो आप बिना देरी किए. इस नोट को तुरंत ऑनलाइन वेबसाइट जैसे की. Ebay या फिर Coinbazar ऑनलाइन वेबसाइट पर बेच सकते है.

• सबसे पहले आपको इबे या फिर कॉइन बाजार ऑनलाइन वेबसाइट पर जाना होगा.

• इसके बाद इस वेबसाइट का होम पेज ओपन हो जाएगा.

• अब आप यहां पर अपना पंजीकरण कर सकते हैं.

• पंजीकरण करते वक्त आप अपना नंबर, अपना ईमेल आईडी और, अपना फोन नंबर वहां पर भर दें.

• अब आपको अपने ₹1 के नीले नोट वाली फोटो वहां पर अपलोड करनी होगी.

• इसके बाद जिस भी व्यक्ति को आपका यह नीला नोट खरीदने में इंटरेस्ट होगा. वह डायरेक्ट आपसे संपर्क करेगा. या तो वह मेल करेगा. या फिर आपको कॉल करेगा. और फिर आप अपने इस नोट की मुंह बोली कीमत लगा सकते हैं.