1 Rupee Old Note: एक रुपए के पुराने नोट शायद आपके दादा दादी के पास होगा. वैसे कई सारे पुराने नोट और सिक्के आज कल इंटरनेशनल मार्केट में आग लगा रहे हैं. इसकी डिमांड में कई सारे लोग पैसे देने के लिए तैयार होते है वो भी मुँह मांगी.

अगर आप के पास भी पुराना एक रुपए का नोट है तो आप उससे लाखो कमा सकते है. बस इसमें कुछ खासियत होनी चाहिए. चलिए आपको इस खासियत के बारे में डिटेल में बताते है.

खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दे अभी हाल ही में एक रुपए का सिक्का गर्दा उडा रहा है. एक रुपए का सिक्के की कीमत लाखों में है. बात अगर 1 रुपए के पुराने नोट की खासियत की बात करें तो इस नोट के ऊपर गवर्नर HM पटेल का सिग्नेचर रहता है साथ ही आपको इस बात का ध्यान रखन है की इस नोट पर सीरियल नंबर 123456 हुआ होना चाहिए. चलिए अब बताते है इसे बेचने का तरीका.

कैसे बेचे

अब तक तो आपने जान लिया होगा की आप इसे कैसे बेचे. इसके लिए आपको OLX, क्विकर और कई सारी वेबसाइट है जहाँ पर आप इसे बेच सकते है. इसके लिए आपको इन वेबसाइट पर खुद को एस अ सेलर रजिस्टर करना है.

यहाँ पर आपको खुद की सारी डिटेल डालनी है. इतना करने के बाद आपको पुराने नोट की फोटो डालनी है.इसके बाद आपको कुछ नहीं करना है. आपके पास पड़े पुराने नोट या सिक्के को देखने के बाद लोग आप से खुद कांटेक्ट करेंगे.