नेताओं का काम हिन्दुस्तान में बेहद खराब होता जा रहा है। ज्यादातर नेताओं का रिकॉर्ड देखें तो क्रिमिनल भी काफी संख्या में मिलेंगे। नेताओं को ही इंडिया में आजादी है। आजाद भारत में ये नेता अपनी मर्यादा भी भूलते जा रहे हैं। धन बल से भी कुछ नेता विधानसभा तक तो पहुँच जाते हैं,लेकिन जनता की कोई फ़िक्र नहीं होती। भरी विधानसभा में मोबाइल चलाकर कुछ भी देखते रहते हैं। सबसे बड़ी बात है कि विधानसभा में 360 डिग्री कैमरे लगे होते हैं। बावजूद इनको ऐसे कर्मकाण्ड देखने में शर्म नहीं आती। इंडिया में चार मामले ऐसे आए हैं, जिनमें सदन के अंदर फ़िल्में देखते नजर आ रहे हैं।

कर्मकांड देखते हुए कैमरे में कैद

त्रिपुरा विधानसभा के विधायक हाल ही में विधानसभा में मूवी देखते हुए कैमरे में कैद हो गए। सदन की गरिमा को शर्मसार करने वाले विधायक पर कार्रवाई तो हुई है। लेकिन फिर भी इनसे कोई सबक नहीं ले रहा। विधायक अपनी मनमर्जी के मालिक बनते जा रहे हैं। चुने हुए प्रतिनिधि देश और प्रदेश का भविष्य संवारते है। इंडिया में नेताओं की दादागिरी के आगे जनता भी बेबस नजर आ रही है। नेता धरना दे देते हैं। नेता ही विपक्ष को आड़े हाथों लेते हैं, लेकिन खुद की सरकार आने पर कार्रवाई से बचते हैं।

वीडियो के लिए यहां Clik करें

विधानसभा में विधायक जी ने बिना कोई परवाह किये अपना मोबाइल चालु ही रखा। सदन में क्या चल रहा है, इससे भी उनको कोई मतलब नहीं रहा। देखा जाए तो इनकी मूवी की आवाज भी आस पड़ोस में आने लगी। मूवी की आवाज को म्यूट करके पूरी फिल्म देखी गई। विधायक जी ने मूवी देखने के दौरान काफी कुछ इधर उधर भी देखा। मोबाइल की स्क्रीन को पूरी तरह से कैमरे में ही कैद रखा गया। यह वीडियो त्रिपुरा विधानसभा का बताया जा रहा है। जिला परिषद् या विधानसभा को लेकर इसकी पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन नेताजी तो शर्मसार करने में पीछे नहीं रह रहे।