Nokia 5G Smartphone: भारतीय बाजार में चाइनीस फोन की भरमार है. जहां एक तरफ चाइनीस फोन कंपनियां एक से बढ़कर एक बेहतरीन फीचर्स और बिंदास स्टाइलिश लुक वाले फोन लॉन्च कर रही है. वहीं दूसरी तरफ इन सभी फोन कंपनियों को Nokia कड़ी टक्कर देता हुआ नजर आ रहा है.

नोकिया आए दिन अपने धांसू स्टाइलिश लुक और साथ-साथ दमदार बैटरी वाले फोन इंडियन मार्केट में लॉन्च कर सबके होश उड़ा रहा है.

इस खबर में हम जिस फोन की बात कर रहे हैं वह नोकिया का Nokia XR20 Pro 5G Smartphone है. इस स्मार्टफोन में आपको एक से बढ़कर एक बिंदास फीचर्स मिलने वाले हैं. साथ ही साथ इसमें आपको फुल एचडी वाली डिस्प्ले भी मिलेगी. आइए आपको विस्तार से बताते हैं नोकिया के नए हैंडसेट के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में.

Nokia XR20 Pro 5G Smartphone के फीचर्स

सबसे पहले आपको नोकिया के नए हैंडसेट के प्रोसेसिंग सिस्टम के बारे में बता देते हैं. नोकिया का यह स्मार्टफोन एंड्राइड 12 के ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा. डिस्प्ले स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस फोन में आपको 6.7 इंच का सुपर अमोलेड डिस्पले दी गई है. यह फोन आपको गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ मिलेगा.

Nokia XR20 Pro Smartphone का बैटरी बैकअप

नोकिया के इस फोन की बैटरी बैकअप की बात करें तो इस फोन में आपको 60 वाट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली 5800mAh की दमदार और पावरफुल बैटरी दी गई है.

Nokia XR20 Pro Smartphone की कैमरा क्वालिटी

इस फोन के कैमरा स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें आपको 4 कैमरा सेटअप दिए गए है. 150 मेगापिक्सल का इसमें प्राइमरी कैमरा दिया गया है. वहीं बाकी अन्य तीन कैमरे 50MP + 25MP + 12MP के दिए है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 45MP + 5MP lens कार डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. आगे और पीछे दोनों तरफ के कैमरा क्वालिटी इतनी जबरदस्त है कि ये फोन आईफोन के कैमरे को कड़ी टक्कर देने वाला है ऐसा भी कहा जा रहा है.

Nokia XR20 Pro की कीमत

Nokia XR20 Pro की कीमत की बात करें तो इस फोन की कीमत इंडियन मार्केट में लगभग ₹20900 रुपए हो सकती है. ऑफिशियल तौर पर इसकी कीमत का कोई खुलासा नहीं हुआ है. जैसे ही इस फोन को लॉन्च करने की डेट आ जाएगी उसके बाद ही इसकी असली कीमत पता चलेगी.