आज के डिजिटल युग में, सोशल मीडिया ने लोकप्रियता प्राप्त करने के तरीकों को क्रांतिकारी रूप से बदल दिया है। इंस्टाग्राम, टिकटॉक, यूट्यूब, और फेसबुक जैसे मंचों पर विभिन्न प्रकार के वीडियो साझा करना अब एक सरल और सुलभ माध्यम बन गया है जिससे लोग रातों रात सेलिब्रिटी बन सकते हैं।

चाहे वह हास्य वीडियो हो, शैक्षिक सामग्री, नृत्य, या यहां तक कि जीवन शैली से संबंधित वीडियो, सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं को अपनी प्रतिभा और रचनात्मकता को विश्व स्तर पर प्रदर्शित करने का एक मंच प्रदान करता है।

इसकी तात्कालिक प्रतिक्रिया और व्यापक पहुंच के कारण, व्यक्ति केवल कुछ ही समय में अपने दर्शकों का निर्माण कर सकते हैं और विशाल ऑडियंस के साथ जुड़ सकते हैं। यह न केवल उन्हें प्रसिद्धि दिलाता है, बल्कि अनेक अवसरों के द्वार भी खोलता है।

हाल ही में राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत की बहू का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रहा है। जालौर जिले के बलवाड़ा गांव में वैभव गहलोत की पत्नी हिमांशी गहलोत लोगों से मिलने के लिए गई थीं। इस बीच में उनको पता चला कि एक मानसिक बीमारी से ग्रसित युवक को लोगों ने लोहे की जंजीरों से बांध कर रखा हुआ है।

जब उनको इस बात का पता चला तो उन्होंने तुरंत परिवार के लोगों से बात करके पिछले 5-7 साल से मानसिक बीमारी से पीड़ित युवक को जंजीर से मुक्त करने के लिए कहा। इस पर हिमांशी ने कहा कि इस तरह जानवर को भी नहीं बांधते, वह तो फिर भी इंसान है।’

परिवार के लोग कई बार इस युवक का इलाज करवा चुके हैं, लेकिन वह अभी तक ठीक नहीं हो पाया है। यहां तक कि वह युवक बार-बार घर से भाग जाता है इसलिए ही उसको जंजीर से घर में ही बांध दिया था।