नई दिल्ली। भारत के ऑटोमोबाइल मार्केट कंपनियां लगातार एक से बढ़कर एक वाहन लांच कर रहीं हैं। जिसमें कुछ दमदार फीचर्स की कारें काफी कम कीमत के साथ पेश की जा रही है जिसका फायदा आम वर्ग के लोग भी उठा सकें। इन कंपनियों को काफी लाभ भी मिल रहा है।

आज हम आपको Maruti के द्वारा पेश की जाने वाली ऐसी ही कार के बारे में बता रहें हैं, जिसका नाम Maruti Alto 800 है। यह कार 22 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है साथ ही इसमें आपको कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलते हैं।और इस कार को आप मात्र 1 लाख रुपये में उठा सकते हैं। आइये जानते है इस कार के फीचर्स के बारे में

Maruti Alto 800 का इंजन

Maruti Alto 800 के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें बीएस6 नॉर्म्स से लैस 0.8लीटर 3सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। सीएनजी मोड पर यह इंजन 41 पीएस की पावर और 60 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इसका माइलेज काफी शानदार है, बता दें की पेट्रोल मे यह 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। वही सीएनजी में यह 31.59 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है।

Maruti Alto 800 के फीचर्स

Maruti Alto 800 के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 7इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ कीलैस एंट्री और फ्रंट में पावर विंडो की सुविधा दी गई है। वहीं सेफ्टी के लिए इसमें ड्राइवर साइड पर एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, एबीएस के साथ ईबीडी जैसे फीचर्स को दिया जाता है।

Maruti Alto 800 की कीमत

Maruti Suzuki Alto 800 की कीमत के बारे में बात करें तो यह तीन वेरिएंट के साथ आती है। जिसमें स्टैंडर्ड, एल और वी शामिल है। Maruti Suzuki Alto 800 LXI CNG का प्राइस 4.78 Lakh रुपये है। वहीं इसके Maruti Suzuki Alto 800 LXI O CNG का प्राइस 4.82 रुपये है।

1 लाख में ले आएं यह कार

यदि आप इस कार को काफी कम कीमत के साथ खरीदना चाहते है तो olx तथा कार बाजार या कार देखो जैसी कई वेबसाइट पर अच्छी कंडीशन की सेकेंड हैंड कार काफी कम कीमत मे मिल रही हैं। जिसमें Maruti Suzuki Alto 800 को फिलहाल क्विकर वेबसाइट पर सेल करने के लिए लिस्ट किया गया है। इस गाड़ी की कीमत 1 लाख रुपये के करीब की है। अतः यदि आप कम पैसे में अच्छी कंडीशन की गाड़ी लेना चाहते हैं तो इसके लिए आप क्विकर वेबसाइट पर विजिट कर सकते है।