TVS Iqube: बढ़ती महंगाई को देखते हुए अब सभी लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ शिफ्ट कर रहें है. इन दिनों भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ती हुई देखी जा रही है. इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड को देखते हुए अब सभी ऑटो कंपनियां ज्यादातर नई और पुरानी टू व्हीलर निर्माता कंपनियां अपने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारियों में लगी हुई है.

इसी बीच टीवीएस मोटर्स ने TVS Iqube को भारतीय बाजार के उतारकर बाकी सभी अन्य कंपनियों के पसीने छोड़ दिए है. TVS Iqube इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई सारे एडवांस और स्मार्ट फीचर्स देखने को मिल जायेंगे, साथ ही साथ इस स्कूटर को सिंगल फुल चार्ज कर के 100 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकते हैं. आइए आपको विस्तार से बताते है इस टीवीएस के इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में

TVS Iqube के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

आपको बता दें, TVS Iqube इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.25 kW की मोटर दी गई है जो की 78 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड प्रदान करेगा. इसी के साथ साथ कंपनी का दावा है कि आप इस स्कूटर को सिंगल फुल चार्ज करके लगभग 100 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकते हैं. यह स्कूटर फुल चार्ज लगभग 4 से 5 घंटे में हो जाता है.

स्मार्ट और डिजिटल फीचर की बात करें तो इसमें आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, जीपीएस, आदि जैसे स्मार्ट और डिजिटल फीचर्स दिए गए है.

TVS Iqube की कीमत

TVS Iqube की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुवाती कीमत 1.05 है. अगर आप पूरी पेमेंट को देकर इस स्कूटर को नहीं खरीद सकते, तो आप TVS Iqube Electric Scooter का S मॉडल मात्र 20 हजार रुपए की डाउन पेमेंट कर घर ले जा सकते है. जानकारी के लिए बता दें कि इन दिनों टीवीएस के स्कूटर को बाजार में बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है, जिसकी खरीदारी को लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं.