यदि आप नया टू-व्हीलर खरीदने की सोच रहे हैं तो आप होंडा एक्टिवा 125 (Honda Activa 125) खरीद सकते हैं। इस स्कूटर का न केवल लुक बहुत ज्यादा शानदार है वरन इसकी कीमत भी आपके बजट में है। वर्तमान में अपनी कैटेगरी में Honda Activa 125 को सबसे बेहतरीन स्कूटर माना जा रहा है।

नई होंडा एक्टिवा (Honda Activa 125) में मिलेंगे ये फीचर्स

कंपनी ने अपने इस स्कूटर में कई नए फीचर्स जोड़े हैं जो वर्तमान में किसी भी अन्य टू-व्हीलर में नहीं मिलते हैं। इसका लुक भी बेहद शानदार डिजाईन किया गया है। इस स्कूटर में कंपनी ने सिंगल सिलेंडर वाला 124CC का इंजन लगाया है जो 8.29 PS की अधिकतम पावर और 10.3 nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसके साथ ही इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया गया है। इनके अलावा इस होंडा एक्टिवा में ब्रेक सिस्टम को पहले से बेहतर कर दिया गया है ताकि यह एकदम से ब्रेक लगाने पर स्लिप नहीं मारे। इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और पिछले व्हील में ड्रम ब्रेक सिस्टम जोड़े गए हैं। इस स्कूटर में अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर भी दिए गए हैं।

कंपनी ने दावा किया है कि नया Honda Activa 125 एक लीटर पेट्रोल में 65 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है, सरल भाषा में कहें तो यह स्कूटर 60 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।

क्या है नए Honda Activa 125 की कीमत

होंडा एक्टिवा के बेसिक वेरिएंट को मार्केट में 74,989 रुपए में लॉन्च किया गया है जबकि स्कूटर के टॉप वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत लगभग 83,000 रुपए रखी गई है।

सस्ते दामों पर खरीद सकते हैं यहां से

यदि आपका बजट नए होंडा एक्टिवा की कीमत से बहुत कम है तो भी चिंता न करें वरन आप सैकंड हैंड होंडा एक्टिवा खरीद सकते हैं। इस समय कई वेबसाइट सैकंड हैंड स्कूटर और बाइक खरीदने और बेचने की सुविधा दे रहे हैं। आप भी वहां से पुराना स्कूटर खरीद सकते हैं।

OLX पर मात्र 13,100 रुपए में मिल रहा है होंडा एक्टिवा 125 5G

यदि आप OLX पर सर्च करें तो आपको 2018 के बाद का मॉडल जो बिल्कुल नई जैसी कंडीशन में है को मात्र 13,100 रुपए में खरीद सकते हैं। यह स्कूटर अब तक केवल 15000 किलोमीटर चला है। इसी तरह Quikr पर एक सैकंड हैंड होंडा एक्टिवा को बेचने के लिए लिस्ट किया गया है। इसे आप महज 15,750 रुपए में खरीद सकते हैं। यह होंडा एक्टिवा अब तक 21,753 किलोमीटर चल चुका है। इन दोनों वेबसाइट्स पर जाकर आप इनकी डिटेल्स और फोटो देख सकते हैं।