Maruti Jimny: भारतीय ऑटो सेक्टर में एक से बढ़कर एक धुआंधार और बेमिसाल गाड़ियां मौजूद हैं. इन दिनों ग्राहक एसयूवी गाड़ियों की डिमांड काफी कर रहे हैं. इसी डिमांड को देखते हुए. ज्यादातर सभी फोर व्हीलर निर्माता कंपनियां. अपनी अपनी नई नई एसयूवी गाड़ियां लॉन्च करने में लगी हुई है.

अलग-अलग फीचर देकर और साथ ही साथ न्यू डिजाइन देकर. लोगों को आकर्षित करने का काम ज्यादातर सभी फोर व्हीलर कार कंपनियां कर रही हैं.

इसी बीच अगर सबसे ज्यादा बिकने वाली. और सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार कंपनी कोई है. तो वह है मारुति सुजुकी. मारुति सुजुकी ने आज भारतीय बाजार में वह मुकाम हासिल कर रखा है. जो शायद ही कोई और कार कंपनी कभी कर पाए. मारुति सुजुकी की हर एक गाड़ी लोगों के दिलों में छाई हुई है. और आज से नहीं बल्कि कई वर्षों से मारुति सुजुकी ग्राहकों की डिमांड को समझते हुए. अपनी नई नई अपडेट कार में लाता रहता है.

अभी हाल ही में नोएडा में हुए 2023 ऑटो एक्सपो में. एक से बढ़कर एक शानदार और जबरदस्त लुक वाली गाड़ियां पेश हुई. इसी ऑटो एक्सपो में मारुति सुजुकी ने अपनी Maruti Suzuki Jimny एसयूवी को शो केस किया. इसी के साथ साथ इसके लॉन्च होने के साथ ही इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी गई. ये नई एसयूवी मारुति जिम्नी लोगों को इतनी पसंद आई कि कई हजार यूनिट इसकी बुकिंग में दर्ज हो गई.

एक रिपोर्ट में मिले आंकड़ों के मुताबिक लगभग 15000 यूनिट मारुति जिम्नी की अब तक बुक हो चुकी है. लगातार इसकी बुकिंग चालू है. साथ ही रिपोर्ट में यह भी पता चला है. कि इस गाड़ी को भारतीय सड़कों पर प्रीमियम नेक्सा डीलरशिप के द्वारा बेचा जाएगा. अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले महीने इस नई एसयूवी मारुति सुजुकी जिम्नी को भारतीय सड़कों पर उतार दिया जाएगा.

Maruti Suzuki Jimny Varient

आपको बता दें इस नई मारुति सुजुकी कंपनी की. एसयूवी मारुति सुजुकी जिम्नी को चार अलग-अलग वेरिएंट में पेश किया गया है.

Maruti Suzuki Jimny Features

आने वाली मारुति सुजुकी जिम्नी के फीचर्स की बात करें तो. इसमें आपको सभी डिजिटल और स्मार्ट फीचर्स दिए गए हैं. स्मार्ट और डिजिटल फीचर के तौर पर इसमें 9 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले स्क्रीन दिया गया है. यह डिस्प्ले एप्पल और एंड्रॉयड दोनों पर काम करने में सक्षम रहेगा. इसके अलावा सेफ्टी फीचर के तौर पर इसमें एयरबैग्स भी शामिल है.

Maruti Suzuki Jimny Engine

मारुति सुजुकी जिम्नी के K-सीरीज वाले वेरिएंट में आपको 1.5 लीटर की क्षमता वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है. ये दमदार और पावरफुल इंजन आपको 103 bhp की पावर और 134 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.