Maruti SUV Fronks Crash Test हाल ही में मारुति की कंपनी ने अपने एक वीडियो शेयर की है जिसे देखकर लोगों के बीच काफी ज्यादा अच्छा माहौल बना। वीडियो में मारुति ने दावा किया है कि अपनी किसी भी नई मॉडल को लॉन्च करने से पहले मारुति 50 बार क्रैश टेस्ट लेती है।

इस क्रैश टेस्ट में सेफ्टी एंड सिक्योरिटी के अनुसार वाहनों को स्कोर दिए जाते हैं। इसके बाद ही उन्हें बाजारों में लॉन्च किया जाता है। भारत एनसीएपी की तरफ से भी मारुति की नई मॉडल को स्कोर दिया गया। साथ ही साथ इस क्रैश टेस्ट का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। 

भारत – NCAP की तरफ से मिला स्कोर Maruti SUV Fronks Crash Test

भारत NCAP की तरफ से मारुति सुव फ्रॉक्स को सेफ्टी एंड सिक्योरिटी के मामले में 4.5 स्टार दिए गए। सेफ्टी के मामले में मारुति की गाड़ियां भारत में बहुत ज्यादा पसंद की जाती है। हाल ही में मारुति की कंपनी ने अपने एक वीडियो को साझा करते हुए बताया कि किसी भी नई गाड़ी को मार्केट में लॉन्च करने से पहले मारुति 50 बार उसके टेस्ट लेती है। 

Must Read

यहां देखें पूरी वीडियो

सोशल मीडिया पर मारुति की तरफ से पूरे किए गए इस क्रैश टेस्ट को अगर आपने नहीं देखा है तो यहां दी गई लिंक से पूरा वीडियो देख सकते हैं। वीडियो में आप देखेंगे कि अलग-अलग गाड़ियों का क्रैश टेस्ट पूरा होने पर एनसीएपी की तरफ से उन्हें सेफ्टी मेजरस के अनुसार स्कोर दिए जाएंगे।

CRASH TESTS