News Honda Activa 7G: अगर आप भी कोई नया स्कूटर लेने का प्लान बनाते है तो सबसे पहले आपके दिमाग में होंडा एक्टिवा का नाम गूंजने लगता है. Honda Activa ने आज अपना मार्केट में एक ऐसा नाम कमा लिया है जिसे कोई भी अन्य कंपनी नहीं कमा पाई है. देश में अगर कोई सबसे ज्यादा बिकना वाला स्कूटर कोई है तो वो सिर्फ और सिर्फ Honda Activa है.

Honda Activa आपको हर जगह सड़कों पर दौड़ता हुआ दिखाई दे जाएगा. ये स्कूटर एक ऐसा कंफर्टेबल स्कूटर है जिससे बच्चा, बूढ़ा, युवा और महिला कोई भी आसानी से चला सकता है. Honda Activa ने वर्तमान समय में ऐसी शोहरत और तरक्की हासिल कर ली है कि हौंडा एक्टिवा के कई सारी वेरिएंट मार्केट में मौजूद है. HONDA ACTIVA 3G, 4G, 5G, 6G और यहां तक की अब कंपनी द्वारा होंडा एक्टिवा 7G लाने की तैयारी कंपनी कर रही है. आइए आपको इस खबर में विस्तार से बताते हैं कि आने वाली होंडा एक्टिवा 7G में क्या-क्या फीचर्स आपको मिलने वाले हैं.

Honda Activa 7G फीचर्स

आने वाली होंडा एक्टिवा 7G के फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर में कई सारे एडवांस और स्मार्ट फीचर्स मिलने वाले हैं. डिजिटल फीचर के तौर पर इस नई एक्टिवा में एनालॉग मीटर को चेंज कर इसमें डिजिटल ट्रिप मीटर लगा दिया गया है. इसी के साथ साथ इसमें डिजिटल स्पीडोमीट और डिजिटल ओडोमीटर भी दिया गया है.

मौजूदा होंडा एक्टिवा के मुकाबले इस नए 7G स्कूटर में आपको बैठने के लिए पहले से ज्यादा स्पेस दिया गया है. स्मार्ट फीचर्स की बात करें तो स्मार्ट फीचर्स में तौर पर इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट, कॉलिंग अलर्ट आदि जैसे स्मार्ट फीचर दिए है.

Honda Activa 7G में दमदार और पॉवरफुल इंजन

होंडा एक्टिवा (Honda Activa) 7G के इंजन की बात करें तो इसमें कंपनी द्वारा दमदार और पॉवरफुल इंजन दिया गया है. इसमें आपको 109 cc वाला पॉवरफुल इंजन मिलने वाला है. साथ ही कंपनी द्वारा यह दावा भी किया गया है कि इस नए स्कूटर 7g में ज्यादा माइलेज दिया जाएगा. इसमें आपको 60 kmpl माइलेज से बढ़कर अब 65 से 68 kmpl तक का माइलेज मिल सकता है.