बजाज एक प्रमुख नाम है जो भारतीय बाइक उद्योग में अपनी पहचान बना चुका है। इस कंपनी ने वर्षों से उच्च गुणवत्ता और उत्कृष्ट डिज़ाइन वाली बाइकों को लॉन्च किया है। बजाज की बाइकें अपनी दमदार प्रदर्शन, मजबूत इंजन, और अद्वितीय स्टाइल के लिए जानी जाती हैं।

इसके साथ ही, बजाज कंपनी ने नवाचारी तकनीकी उन्नति को भी अपनाया है जो उपभोक्ताओं को बेहतर अनुभव प्रदान करती है। भारत में बजाज की बाइकें लोकप्रिय हैं और उपभोक्ताओं की पसंद हैं।

अब बहुत जल्द बजाज कंपनी की एक बड़ी पल्सर बाइक देखने को मिलने वाली है। बजाज ने अपनी इस लोकप्रिय बाइक बजाज पल्सर एनएस 400 (Bajaj Pulsar NS400) के लॉन्च करने की डेट की घोषणा कर दी है।

जब कंपनी ने पल्सर NS200 को भारत में पेश किया था। तब से ही बजाज की दूसरी बाइक पल्सर NS400 के लॉन्च को लेकर चर्चा हो रही थी। लेकिन अब खुद बजाज ऑटो ने अपनी इस मोस्ट अवेटेड बाइक की लॉन्च के बारे में जानकारी दे दी है।

कब तक लांच होगी Bajaj Pulsar NS400
आपको बता दें कि बजाज ऑटो अपनी सबसे बड़ी बाइक बजाज पल्सर एनएस 400 (Bajaj Pulsar NS400) को अगले महीने यानी मई की 3 तारीख को लॉन्च करने वाली है। इस बाइक की कीमत को लेकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत 2.50 लाख के करीब हो सकती है।

Bajaj Pulsar NS400 बाइक की इंजन
Bajaj Pulsar NS400 बाइक में दिए जाने वाले इंजन के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसके इंजन को लेकर अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसमें डोमिनार 400 वाला 373cc इंजन या 390Duke वाला 399cc इंजन दिया जा रहा है।

Bajaj Pulsar NS400 के फीचर्स
आपकी बता दें कि कंपनी अपनी इस नई बाइक में कई तरह के आधुनिक व एडवांस फीचर्स देने वाली है। इसके अलावा कंपनी इस बाइक को तीन मोड- बारिश (rain), सड़क (road) और ऑन-ऑफ (On/Off) में पेश करने वाली है। इसमें राइडर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए डुअल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया जा रहा है।