हमारे देश के बाइक लवर्स के लिए रॉयल एनफील्ड बाइक एक बेहद खास सपना होता है। जिन लोगों को बाइक चलाना पसंद होता है उनके लिए ये बाइक बहुत ही स्पेशल होती है।

इस वाहन निर्माता कंपनी की खास बात ये है कि हर दशक के लोगों को रॉयल एनफील्ड की सवारी करने को मिली है। इसलिए ही उनको लार्जेस्ट सेलिंग बाइक भी कहते हैं।

इस कंपनी की बाइक शुरूआत से ही लोगों का आकर्षण बनी रही है और इसके लेटेस्ट मॉडल्स आज के यंगस्टर्स की पसंद बने हुए हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि इस रॉयल एनफील्ड की बाइकें तीन से चार दशक पहले कितनी हुआ करती थी।

तो बता दें कि सोशल मीडिया पर इन दिनों इस कंपनी की एक पुरानी बाइका का पुराना बिल तेजी से वायरल हो रहा है। इस बिल में बुलेट 350 की कीमत को देख कर आप हैरान रह जाएंगे।

डिजाइन में भी हुआ बदलाव
आज के समय के साथ रॉयल एनफील्ड ने अपनी बाइकों के डिजाइन में खास बदलाव किया है। इसके साथ – साथ ये स्टाइलिश बनता गया, और लोग बड़ी संख्या में इसके फैन होते गए। आज के समय के हिसाब से कंपनी अपनी बाइकों में नए तरह के फीचर्स भी डालते गए। इसमें आपको सेल्फ स्टार्ट समेत का भी ऑप्शन दिया जा रहा है।

वर्तमान में इस रॉयल एनफील्ड के 350 मॉडल की कीमत करीब 1,50,795 है। तो वहीं, इसके अपग्रेड वेरिएंट की कीमत करीब 1,65,715 रुपये है। इसके टॉप मॉडल की कीमत 2 लाख रुपये से अधिक है और इसके ऑन रोड पहुंचने तक इसकी कीमत 2 से 2.30 लाख तक पहुंच गई।

वायरल हुआ पुरानी बाइक की बिल
इस समय सोशल मीडिया पर जो बिल वायरल हो रहा है उसको देखकर आप बहुत हैरान रह जाएंगे। इस बिल के अनुसार 1986 में बुलेट 350 की कीमत 18 हजार 700 रुपये थी। ये बिल झारखंड का है और जिस डीलर से खरीदा गया है उसका नाम संदीप ऑटो है। सोशल मीडिया पर वायरल इस बिल को देखकर लोग काफी हैरान हो रहे हैं।