2023 Renault Models: भारतीय बाजार में ऑटो सेक्टर में एक से बढ़कर एक शानदार और जबरदस्त लुक वाली कार मौजूद है. हाल ही में हुए 2023 ऑटो एक्सपो में सभी ऑटो कंपनियों ने अपनी गुड़ लुक और स्टनिंग डिजाइन वाली कार पेश की जिसे देख सभी लोग काफी आकर्षित हुए.

आपको बता दें, जहां एक तरफ ज्यादातर सभी कार निर्माता कंपनियां एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देती हुई नजर आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ फ्रांस निर्माता कार कंपनी रेनो (Renault) ने अपनी कार को अपडेट फीचर्स के साथ बाजार में उतारकर पूरे ऑटो सेक्टर में तहलका मचा दिया है.

रेनो (Renault) ने अपनी तीन कारों के मॉडल के अपडेट वेरिएंट को लॉन्च किया है जिसमें Kwid, Triber और Kiger मॉडल शामिल है. ये तीनों कार Renault ने नए वेरिएंट में पेश की है. तीनों कार को अपडेट करते हुए इसके इंजन, सेफ्टी फीचर्स और साथ ही साथ इसकी कीमतों में भी बदलाव कर दिया गया है. आइए विस्तार से बताते है आपको रेनो (Renault) की तीनों कार में क्या क्या अपडेट फीचर्स दिए गए है.

Renault अपडेट फीचर्स

रेनो की तीनों कार Kwid, Triber और Kiger में कई सारे अपडेटेड फीचर्स दिए गए हैं और साथ ही साथ इसमें बदलाव भी किए गए हैं. बता दें, बात अगर इंजन की करें तो तीनों मॉडल में पहले जैसा ही पेट्रोल इंजन आयेगा, लेकिन अपडेट होने के कारण इसकी ड्राइविंग एमिशन में चेंज किया गया है. इसी के साथ साथ तीनों कारों में कई सेफ्टी फीचर्स को अपडेट कर के दिया गया है.

रेनो के Triber मॉडल की बात करें तो इसमें 72hp का 1.0 लीटर वाला तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है जो की 5 स्पीड मैनुअल पर चलेगा. Kiger में भी same Triber जैसा ही इंजन दिया गया है जो की 5 स्पीड मैनुअल पर काम करेगा.

Renault के तीनों मॉडल की कीमत

अपडेट हुई रेनो के तीनों वेरिएंट की कीमत की बात करें तो सबसे पहले आपको बता दें इन तीनों मॉडल में रेनो का सबसे सस्ता मॉडल Renault Kwid ही रहेगा. Renault Kwid की शुरुवाती कीमत 4.70 लाख रुपए है. वहीं Renault के दूसरे मॉडल Renault Kiger की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 6.5 लाख रुपये है जो की इस मॉडल की शुरुवाती कीमत है और इस कार की टॉप मॉडल की कीमत लगभग 11 लाख रुपए तक पहुंच जाती है. रेनो के तीसरे और आखरी मॉडल जिसको अपडेट किया गया है उसकी बात करें तो Renault Triber की कीमत लगभग 6.34 लाख से शुरू होकर 8.75 लाख रुपये तक पहुंच जाती है.

रेनो के ये तीनों वेरिएंट Kwid, Triber और Kiger अब नए अंदाज में उतरकर पूरी मार्केट में तहलका मचाने वाले हैं और अन्य ऑटोमोबाइल कंपनियों को कड़ी टक्कर देने वाले हैं.