आपको बता दें की जापान की वाहन निर्माता कंपनी यामाहा ने देश में अपने पहले हाइब्रिड स्कूटर को पेश किया था। इसका नाम Fascino 125 Fi है। जिसके बाद कंपनी ने इस स्कूटर को भारत में भी लांच कर दिया था। इस स्कूटर को काफी पसंद किया जा रहा है। इसमें आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं साथ ही इसमें काफी दमदार इंजन भी दिया गया है।

आपको बता दें की इस स्कूटर के डिस्क ब्रेक वर्जन की एक्स-शोरूम कीमत 76,530 रुपये है। जब की इसके ड्रम ब्रेक वर्जन की एक्स-शोरूम कीमत 70,000 रुपये है। इस स्कूटर में लेटेस्ट अपडेट के साथ कई बदलाव भी देखने को मिले हैं। इसमें आपको नया एक्सटीरियर दिया गया है तथा नई फ्रेम कलर स्कीम दी गई है। आइये अब आपको इस स्कूटर के नए अपडेट के साथ ही इसके फीचर्स आदि की जानकारी देते हैं।

मिलता है SMG सिस्टम

जानकारी दे दें की नए Fascino 125 FI हाइब्रिड स्कूटर में आपको मोटर जेनरेटर (SMG) सिस्टम दिया हुआ है। यह इलेक्ट्रिक मोटर के रूप में कार्य करता है। जो की खड़े रहने के बाद स्कूटर को रफ़्तार पकड़ने में मदद करता है। यह फंक्शन टेंडेम राइडिंग में या चढ़ाई के दौरान स्कूटर के डगमगाने को कम करता है।

मिलता है दमदार इंजन

इसमें आपको पहले से ज्यादा दमदार इंजन को दिया गया है। बता दें की इसमें हाइब्रिड तकनीक के साथ में रिफ्रेश्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन 8.6 bhp का अधिकतम पावर और 10.3Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता रखता है। इसमें आपको एक साइलेंट स्टार्टर भी दिया जाता है जो की इंजन इग्निशन में मदद करता है। इसके कारण यह इंजन बिना आवाज के ही स्टार्ट हो जाता है। यह फीचर्स के भारत के कुछ ही 125 सीसी सेगमेंट के इंजन में पाया जाता है।

नए फीचर्स भी हैं शामिल

बता दें की इसके नए अपडेट वर्जन में इसके एक्सटीरियर लुक में ही बदलाव नहीं किये गए हैं बल्कि इसमें नए फीचर्स को भी जोड़ा गया है। इसमें Connect X app के साथ कुछ फीचर्स को जोड़ा गया है। इसके अलावा एलईडी हेडलाइट्स, डीआरएल, एलईडी टेललाइट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस स्कूटर में पावर असिस्ट के साथ हाइब्रिड टेक्नोलॉजी इंजन, डिस्क ब्रेक को भी शामिल किया गया है। इसमें एक साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ स्विच को भी दिया गया है।