Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid

नई दिल्ली: त्योहारी सीजन के आते ही फोर व्हीलर निर्माताओं के साथ-साथ टू व्हीलर कंपनियों ने भी डिस्काउंट ऑफर की घोषणा कर दी है. अगर आप इस त्योहारी सीजन में एक टू व्हीलर लेने की सोच रहे है तो इस खबर को अंत तक जरूर पढ़ें। दरअसल, यामाहा ने त्योहारी सीजन में ग्राहकों को अपनी Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid स्कूटर पर डिस्काउंट ऑफर की पेशकश की है. कंपनी इस मॉडल पर 1500 रूपये का कैशबैक ऑफर दे रही है. हालांकि ऑफर देश के कुछ चुनिंदा राज्यों में ही लागू है. जिन राज्यों में यह ऑफर दिया जा रहा है उसमें महाराष्ट्र, गुजरात, पश्चिम बंगाल और उड़ीसा शामिल है.

कीमत

यामाहा फसीनो 125 हाइब्रिड की शुरुआती कीमत 76,100 रूपये से लेकर 87,030 रूपये है. ध्यान दें ये कीमत आपके शहर के हिसाब से अलग-अलग हो सकती है.

इंजन

Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid में कंपनी ने bs4 स्टैंडर्ड वाला 125cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है. इंजन एयर कूल्ड तकनीक पर बेस्ड है जो 8.2 पीएस की पावर और 10.3 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी की ओर से दावा किया गया है कि इस स्कूटर के इंजन में दी गई ब्लू कोर टेक्नोलॉजी इंजन की पावर को 30% बढ़ा देती है जिससे बेहतर माइलेज ग्राहकों को मिलता है.

बात करें Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid में ब्रेकिंग सिस्टम की तो कंपनी ने इसके ड्रम वेरिएंट में दोनों व्हील पर ड्रम ब्रेक लगाए हैं जबकि, एलॉय व्हील वैरिएंट में फ्रंट व्हील मे डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है. यह स्कूटी खास तौर पर महिलाओं के लिए डिजाइन की गई है जिसमें आकर्षक लुक और बेहतर ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है.

कलर

कंपनी ने यामाहा फसीनो 125 हाइब्रिड को सात कलर ऑप्शन में बाजार में उतारा है कूल ब्लू मैटेलिक, सुवे कॉपर, विविड रेड, येलो कॉकटेल, मैटेलिक ब्लैक, सियान ब्लू, डार्क मैटर ब्लू कलर शामिल हैं।यामाहा फेसिनो 125 के माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है यह स्कूटर 1 लीटर पेट्रोल पर 66 किलोमीटर का माइलेज देता है. यह माइलेज एआरएआई द्वारा प्रमाणित किया गया है

Latest News