नई दिल्ली। इसी साल यानी 2023 में राजथान में भी चुनाव होने हैं। ऐसे में सभी दल राजस्थान में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। इसी दौड़ में मुख्यमंत्री अशोम गहलोत भी लगे हुए हैं। इसके लिए गहलोत जनता में रूबरू होने से ले कर मीडिया के सामने अपनी सरकार का पक्ष रखने तक हर प्रयास कर रहे हैं। सीएम गहलोत राजस्थान और वहाँ के नागरिकों से विजन 2030 की बात कर रहे है इसके अलावा वे लोगों से यह भी पूछ रहे हैं कि 2030 तक प्रदेश को किस स्थान पर देखना पसंद करेंगे। विजन 2030 को लेकर गहलोत ने राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को लेकर एक ऐसा बयान दिया है जो आने वाले दिनों में राजस्थान का सियासी पारा उफान पर ला सकता है। गहलोत ने यह बयान दे कर एक तीर से दो निशाना साधा है।

 सीएम गहलोत ने  साधा निशाना

दरअसल गहलोत ने विजन 2030 को लेकर ट्वीट किया जिस पर वसुन्धरा राजे ने जवाब दिया कि “आप 2030 की बात कर रहे हैं जबकि आगामी विधानसभा चुनाव में आपका ठिकाना नहीं है।” इस ट्वीट से तिलमिलाए गहलोत ने वसुंधरा पर पलटवार किया कि “आपतो राजस्थान में खुद बेजेपी मानी जाती थीं लेकिन अब तो पार्टी से साइड लाइन होने की चर्चा है, बहरहाल, यह पार्टी का अंदरूनी मामला है मैं इसमें नहीं पड़ना चाहता।”

मेरे बयान को गलत पेश किया गया:

सीएम अशोक गहलोत ने वसुंधरा के सरकार बचाने के मुद्दे पर अपनी सफाई देते हुए कहा कि मेरे बयान का गलत मतलब निकाला गया था। उन्होंने कहा कि जब मेरी सरकार गिरने की बात सामने आई तब बेजेपी के सीनियर लीडर कैलाश मेघवाल ने कहा था कि हमारे यहां ऐसी परम्परा नहीं है कि जनता द्वारा चुनी हुई सरकार को गिरादें। वसुंधरा राजे ने भी इसी बयान का समर्थन किया था। और मैंने उस बयान को कोट किया था। लेकिन मेरे बयान का गलत मतलब निकाला गया।

वसुंधरा से टॉकिंग टर्म नहीं:

राजस्थान की परम्परा का जिक्र करते है गहलोत ने वसुंधरा पर हमला किया उन्होंने कहा कि हमारे यहां प्रदेश में स्वस्थ राजनीतिक परम्परा रही है, सत्ता पक्ष और विपक्ष एक दूसरे से मिलता रहा है, होली दीवाली एक दूसरे को बधाई देने की परम्परा रही है, लेकिन जबसे 2003 में वसुंधरा सत्ता में आईं तबसे यहां की परम्परा टूट गई, हमारे बीच कोई बातचीत नहीं होती थी लेकिन बाद में कुछ माहौल बदला है।

पायलट के सवाल पर शांति का पढ़ाया पाठ:

सीएम गहलोत ने सचिन पायलट से अदावत के सवाल पर प्रदेश में शांति की दुहाई देते हुए कहा कि हर ओर शांति है। और आगमी चुनाव को मिल कर लड़ने की बात कही।