मीडिया रिपोर्ट् के अनुसार बहुत जल्दी Apple अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन iPhone की नेक्स्ट सीरिज iPhone 15, iPhone 15Max, iPhone 15Pro और iPhone 15Pro Max लॉन्च करने जा रहा है। सभी डिवाइसेज सितंबर में एक पब्लिक इवेंट में लॉन्च होंगे। बताया जा रहा है कि नया Apple iPhone 15में नवीनतम A16 बॉयोनिक चिप होगी और 48MP कैमरा दिया जाएगा जो 4K रिजोल्यूशन में शूट कर सकेगा।

Apple के बारे में लेटेस्ट अपडेट देने वाले मार्क गुरमन ने दावा किया है कि इस वर्ष कंपनी अपने Pro और दूसरे iPhone मॉडल में पहले से ज्यादा वेरिएशन और फीचर्स जोड़ने पर काम कर रही है और बहुत जल्दी इस पर घोषणा भी की जा सकती है। गुरमन ने कहा कि iPhone Pro में नया 48MP वाइड कैमरा दिया जाएगा जबकि iPhone 14 के स्टैंडर्ड मॉडल में iPhone 13 के जैसा 12MP वाइड कैमरा ही होगा।

iPhone 14 Pro में मिलेगा अपग्रेडेड सेल्फी कैमरा, eSIM सपोर्ट और सैटेलाइट कनेक्टिविटी

iPhone 15 के स्टैंडर्ड मॉडल में A15 चिप दी जा सकती है जबकि iPhone Pro में एप्पल द्वारा डवलप की गई A16 बॉयोनिक चिप दी जाएगी। माना जा रहा है कि कोरोना के चलते पूरे विश्व में आई चिप की वैश्विक कमी ने ही संभवतया कंपनी को A16 चिप पर काम करने के लिए प्रेरित किया है। इन सबसे अलावा एप्पल अपने iPhone में सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर जोड़ने पर भी लगातार काम कर रहा है और इस फीचर को iPhone Pro में दिया जा सकता है, हालांकि iPhone के स्टैंडर्ड मॉडल में इसकी संभावना नहीं है।