Wrong UPI Money Transfer: भारत में आज के समय पैसे का लेनदेन करने के लिए यूपीआई का इस्तेमाल किया जाता है। यूपीआई के माध्यम से आज हम बहुत ही आसानी से ऑनलाइन किसी को भी पैसे का भुगतान कर सकते है। सिर्फ पैसे का लेनदेन ही नहीं बल्कि मोबाइल रिचार्ज, डीटीएच रिचार्ज, इलेक्ट्रिसिटी बिल पेमेंट आदि भी कर सकते है।

आप ऑनलाइन पैसे का भुगतान करने के लिए यदि यूपीआई का इस्तेमाल करते है। और यदि आपने गलती से यूपीआई आईडी के माध्यम से किसी अन्य व्यक्ति को पैसे ट्रांसफर कर दिए है। तो बिल्कुल भी चिंता करने की कोई बात नहीं है क्योंकि आप कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करके गलती से ट्रांसफर किए गए पैसे को वापस अपने बैंक अकाउंट में प्राप्त कर सकते है।

Return money From UPI

आप यदि गलती से किसी दूसरे व्यक्ति को यूपीआई के माध्यम से पैसे भेज दिए है। और अब आप चिंता में है कि कैसे उस पैसे को वापस आपने खाते में प्राप्त कर सकते है। तो आप काफी आसानी से कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करके गलती से ट्रांसफर किए गए पैसे को आपने बैंक अकाउंट में प्राप्त कर सकते है।

यदि आपने किसी को गलती से पैसे भेज दिया है, और अब आप यदि पैसे को वापस लेना चाहते है। तो आपने जिस व्यक्ति को पैसा ट्रांसफर किया है, उनसे UPI App के मध्यम से संपर्क करके पैसे को लौटाने के लिए अनुरोध कर सकते है। यदि इससे भी काम नहीं होता है तो आप UPI App के सपोर्ट में बात करके भी पैसे को वापस पाने के लिए बोल सकते है।

आपको बता दे की कई बार आपका Issue कुछ गलतियों के कारण Resolve नहीं होता है। तो उस वक्त आप आपके बैंक के मैनेजर के पास जाकर इस ट्रांजैक्शन के बारे में बता सकते है, और उन्हें Chargeback के लिए अनुरोध कर सकते है लेकिन आपको प्रमाण भी देना होगा की आपने गलती से पैसे का भुगतान किया है। सभी प्रमाण को वेरिफाई करने के बाद ही आपका पैसा अकाउंट में प्राप्त होगा।