1 Rupee Old Note:आज आप भी अपनी किस्मत आजमा सकते है लेकिन इसके लिए आपके पास पुराने सिक्के और नोट होने चाहिए. जी हाँ इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है. इसके लिए आपको ना कहीं बाहर जाने की जरूरत है ना ही पसीने बहाने की जरूरत है. आपको नहीं पता की आप घर बैठे बैठे लाखों नहीं बल्कि करोड़ो कमा सकते है.

आपको नहीं पता पर इसकी डिमांड इंटरनेशनल मार्किट में बहुत ज्यादा है. जी हाँ असल में आपको इसके लाखों नहीं करोड़ो रुपए मिलते है. वैसे तो मार्किट में सभी नोट और सिक्के बिकते है. लेकिन आज हम आपको बताने वाले है की आप 1 रुपए के नोट को कैसे बेच सकते है और खासियत के बारे में बताते है. चलिए आपको इसके खासियत के बारे में बताते है.

एक रुपए के पुराने नोट की खासियत

आपकी जानकरी के लिए बता दे अगर आपके पास 1 रुपये का खास पुराना नोट है जिस पर 786 सीरियल नंबर या फिर 123456 सीरियल नंबर लिखा हुआ हुआ चाहिए.कहते है की लोग इस सीरियल नंबर वाले नोट को काफी शुभ मानते है. आप इन पुराने नोटों को बेच कर लाखो रुपये कमा सकते है. साथ ही इस नोट पर गवर्नर के सिग्नेचर भी मौजूद होने चाहिए. चलिए आपको बताते है की आप इसे बेच सकते है.

ऐसे बेचें नोट और सिक्के

इन पुराने नोटों और सिक्कों को बेचने के लिए आपको Www.Ebay.Com पोर्टल पर खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर करना होगा. इसके बाद खुद के बारे में डिटेल डालनी होगी. इतना कुछ करने के बाद खुद के पास मौजूद सिक्के की तस्वीर क्लिक करके इस पर अपलोड करना होगा. बस इसके बाद आपका काम खत्म.