2 Rupee Old Note:2 रुपए का नोट बहुत पहले चलता था लेकिन क्या आपको पता है आप इसको बेच कर लाखों कमा सकते है. जी हाँ आप इससे लाखों कमा सकते है. इसके बारे में बहुत कम लोग जानते है. बहुत लोगों को लगता है कि ये खबर फेक है लेकिन असल में ऐसा नहीं है. बस पुराने नोट में कुछ खासियत होनी चाहिए जो 2 रुपए के नोट में भी होनी चाहिए. चलिए आपको इसके बारे में डेटोल में बताते है.

जानिए क्या है 2 रुपए के नोट कि खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दे खासियत की बात करें तो अगर आप के पास 2 रुपए का पुराना नोट में है उसमे 786 नम्बर लिखा हुआ होना चाहिए. इसी के साथ ही इस नोट पर गवर्नर मनमोहन सिंह के दस्तखत होने का साथ नोट का रंग गुलाबी होना चाहिए. इसी के साथ ही आपको इस 2 रूपए के नोट से मुंह मांगी कीमत मिलती है. आपको जानकर हैरानी होगी कि ₹500000 में भेज सकते हैं.

मुसलमान इस नंबर को भाग्यशाली मानते है और वे ‘786’ छपे हुए नोट के मालिक होने के लिए अच्छी रकम देने को तैयार होते हैं. जिनके पास 786 अंकों वाला नोट है, उन्हें नोट की एक बोली में 3 लाख रुपए तक मिलते हैं.  इसके बाद आपको इसे कैसे बेचना है चलिए बताते है.

जानिए इसे कैसे बेचे

इसके लिए आपको सबसे पहले OLX, क्विकर और www.ebay.com पर जाना है. इसके बाद आपको इन वेबसाइट के होमपेज पर रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें और खुद को एक सेलर के रूप में रेगसितेर करना है. इसके बाद आपकोअपने नोट की एक अच्छी से और उचित तस्वीर लेनी है और इसे प्लेटफॉर्म पर अपलोड करना है.

ईबे आपके विज्ञापन को उन लोगों को दिखाएगा जो पुराने नोट और सिक्के खरीदने के लिए प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहे हैं.इसके बाद अगर आप नोट खरीदने के इच्छुक लोग आपका विज्ञापन देखने के बाद आपसे संपर्क करेंगे. आप उनसे संपर्क कर सकते हैं और नोट बेच सकते हैं.