नई दिल्ली। यदि आपके पास एक स्मार्टफोन है और उस पर मोबाइल डेटा वाला प्लान है तो अब आप घर बैठे रोज 5000 रुपए तक कमा सकते हैं। सबसे बड़ी बात आपको इसके लिए सिर्फ 2 घंटे काम करना होगा। जानिए क्या है पूरा प्लान

सबसे पहले तो आपको यह समझना होगा कि वर्तमान में फ्रीलांसर्स के लिए काफी मौके हैं लेकिन फ्रीलांस काम पाना अपने आप में बड़ी टेड़ी खीर है। यदि आप इन सबसे दूर रहकर कम मेहनत में ज्यादा कमाई करना चाहते हैं तो आप इस चीज को आजमा सकते हैं। परन्तु इसके लिए आपके पास एक स्मार्टफोन और एक मोबाइल डेटा वाला सिम कार्ड चाहिए होगा।

स्मार्टफोन और इंटरनेट से ऐसे करें कमाई

इस काम के लिए सबसे पहली शर्त है कि आपकी फोटोग्राफी स्किल्स अच्छी होनी चाहिए। यदि आपकी फोटोग्राफी स्किल्स अच्छी है तो आप अपने स्मार्टफोन से फोटो लें और उन्हें बेच दें। हर फोटो पर आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

कैसे बेच सकते हैं आप अपनी फोटो

वर्तमान में टेक्नोलॉजी ने सब कुछ आसान कर दिया है। अब आपको कही नहीं जाना है। ऐसी बहुत सी वेबसाइट्स हैं जहां पर आप अपने फोटोज को अपलोड कर बेच सकते हैं। आप अपनी जिन फोटोज को बेचना चाहते हैं, उन्हें इन वेबसाइट्स पर अपलोड कर दें। इसके बाद बाकी काम वेबसाइट्स का होता है। जब भी कोई आपकी फोटो खरीदेगा तो पैसा अपने आप आपके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा, हालांकि इस पैसे में से वेबसाइट् लगभग 5 प्रतिशत से 10 प्रतिशत तक कमीशन खुद रखती हैं। फिर भी यदि आपकी एक ही फोटो को 50 लोगों ने खरीदा तो आपको उन सभी से पैसा मिलेगा। कई बार फोटो बहुत अच्छी होने पर एक फोटो के लिए आप 10,000 रुपए तक कमा सकते हैं।