देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस समय ईडी की रिमांड में हैं। फिलहाल वो वहीं से ही सरकार को चला रहे हैं। इस बीच में अब ये अटकलें लगाई जा रही हैं कि क्या सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल को दिल्ली का सीएम बनाया जाएगा?

इन अटकलों पर विराम लगाते हुए दिल्ली की मंत्री आतिशी (Atishi) ने कहा कि, सुनीता केजरीवाल दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी हैं। इस समय वह और आप के सभी नेताओं के परिवार संघर्ष में शामिल हैं। इंडिया एगेंस्ट करप्शन से लेकर आप के बनने तक में सुनीता केजरीवाल और अरविंद केजरीवाल के माता पिता हर एक संघर्ष में साथ रहे हैं और आज भी इस संघर्ष में शामिल हैं।

गुरुवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में मंत्री आतिशी ने कहा, ”चार ऐसे बयानों के आधार पर अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है जिसका कोई आधार ही नहीं है। इन बयानों को देने से पहले उन लोगों ने यह भी कहा है कि हम केजरीवाल को जानते ही नहीं हैं। लेकिन महीनों जेल में रहने के बाद उनके बयान पलट गए। आज मुख्यमंत्री ने राउज एवेन्यू कोर्ट में अपना बयान रखकर ईडी के सारे केस को ही ध्वस्त कर दिया है। आज अपना बयान रखकर यह साबित कर दिया कि ईडी का असली मतलब एक्स्टॉर्शन डायरेक्टोरेट है। ईडी की जांच के बाद शराब घोटाला हुआ है और शराब कारोबारी से पैसे एक्स्टॉर्ट किए गए।”

इसके आगे अतिशी ने प्रफुल पटेल मामले में सीबीआई की क्लोजर रिपोर्टों पर कहा, ”यह साफ़ है कि ED और CBI का इस्तेमाल विपक्षी नेताओं के ख़िलाफ़ किया जा रहा है। ये इनका इस्तेमाल विपक्ष को खत्म करने के लिए किया जा रहा है। विपक्ष के सभी नेताओं पर एक-एक करके केस लगाए जाते हैं। जो बीजेपी में जाता है उसके ऊपर से केस हटा दिए जाते हैं। छगन भुजबल के केस में ऐसा ही हुआ था और ईडी ने कहा कि हमारी फाइल ही खो गई है तो हम केस बंद कर रहे हैं। जो बीजेपी में जाएगा वह बीजेपी की वॉशिंग मशीन में धुल जाएगा।“