इस समय पूरे देश में लोकसभा चुनाव 2024 की हलचल मची हुई है और इसके पहले चरण का मतदान बीते शुक्रवार को सुबह सात बजे से शुरू हुआ था। राजस्‍थान की हॉट सीट नागौर, चूरू समेत 12 सीटों पर मतदान संपन्न हो चुका है। इसमें सीएम भजनलाल शर्मा भी मतदान कर चुके हैं।

पूरे देश में लोकसभा चुनाव को लेकर खूब धूम मची हुई है और इसके साथ ही हर पार्टी जनता को खुश करने में लगी हुई है। पूरे देश में लोग पार्टी के जीत और हार के बारे बात कर रहे हैं, लोग इसके बारे में तरह-तरह की बातें कर रहे हैं।

फलोदी सट्टा बाजार के अनुसार इस बार राजस्‍थान में भाजपा का मिशन 25 पूरा होता दिख नहीं रहा है, क्‍योंकि मतदान दिवस नजदीक आने के साथ फलोदी सट्टा बाजार में भाजपा की जीत के भाव भी ऊपर-नीचे होते रहते हैं।

लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों की घोषणा के समय ही भाजपा को 23 तक सीट मिलने का अंदाजा लगाया जा रहा है। ये आंकड़ा अब 20 सीटों तक खिसक चुका है, जिसका मतलब एक तरफा जीत है।

दो चरणों में मतदान होगा
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजस्‍थान में लोकसभा की 25 सीटें हैं। इस चुनाव के पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल, दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होने वाला है। वोट डालने की तारीख नजदीक आने के साथ राज्‍य चुनाव आयोग ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए तैयारियां कर ली गई हैं। मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम कर लिए गए हैं और अब चुनाव प्रचार रोकने का समय भी नजदीक आ गया है।

अब मतदान दल भी केंद्रों के लिए रवाना हो चुके हैं, वैसे तो केंद्र में बैठी भाजपा देश में अबकी बार 400 पार का नारा देने में लगी हुई है। लेकिन फलोदी सट्टा बाजार के अनुसार भाजपा को मिलने वाली सीटों की संख्‍या अधिकतम 319 तक पहुंच चुकी है। तो वहीं, कांग्रेस को देश भर में केवल 45 से 47 सीटें ही मिलने की संभावना जताई जा रही है।